.

कन्हैया कुमार बोले- PM मोदी और अमित शाह हिंदू-मुसलमान के बीच पैदा कर रहे...

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर देश में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच यह पैदा करने का आरोप लगाया है.

Bhasha
| Edited By :
29 Jan 2020, 04:35:01 PM (IST)

औरंगाबाद:

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर देश में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच टकराव पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) आग में तेल डालने का काम कर रहा है. वह महाराष्ट्र के परभणी के पाथरी में मंगलवार को सीएए और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ रैली को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंःनीतीश कुमार ने पवन वर्मा और प्रशांत किशोर को पार्टी से किया बाहर, जानें क्या है मामला

राकांपा के विधान पार्षद अब्दुल्ला दुर्रानी ने इसका आयोजन किया था. कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और अमित शाह ने गुजरात चुनावों के दौरान हिंदू और मुस्लिमों के बीच टकराव पैदा करने की कोशिश की थी. अब वही हथकंडा वे देश में आजमा रहे हैं. उन्होंने कहा कि नागरिकों को धार्मिक टकरावों को परे रखना चाहिए और बेरोजगारी तथा अर्थव्यवस्था की बदहाल स्थिति को लेकर मौजूदा सरकार से सवाल पूछना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल: CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत

उन्होंने आरोप लगाया कि सीएए के जरिए सरकार देशभर में भड़की आग में तेल डालने का काम कर रही है. जेएनयूएसयू के पूर्व नेता ने आरोप लगाया कि देश में विद्यमान समस्याओं के बारे में जब भी कोई सरकार से सवाल करता है तो वह उलटे उनकी नागरिकता पूछते हैं. कन्हैया कुमार ने कहा कि सीएए लोगों को नागरिकता देने के बजाए उनकी नागरिकता छीन लेगा.