.

भाजपा के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोविड-19 महामारी के प्रबंधन और टीकाकरण अभियान की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में 6 से 14 अप्रैल के बीच साफ-सफाई और कोविड उपयुक्त व्यवहार को लेकर विशेष जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Apr 2021, 10:13:24 PM (IST)

highlights

  • बीजेपी स्थापना दिवस पर पीएम मोदी का संबोधन
  • बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी करेंगे संबोधित
  • उत्तर प्रदेश में है स्थापना दिवस को लेकर खास तैयारियां

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के छह अप्रैल को स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान भाजपा के स्थापना के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को सेवा ही संगठन का मूलमंत्र बताएंगे. बताया जा रहा है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग से यह संबोधन सुबह 10:30 बजे से होगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) भी इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. भाजपा ने बूथ लेवल तक स्थापना दिवस मनाने की तैयारियां की हैं, ताकि प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन बूथ स्तर के कार्यकर्ता सुन सकें.

स्थापना दिवस के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर पार्टी की नीतियों और केंद्र की मोदी सरकार के कार्यो को गिनाएंगे. उत्तर प्रदेश में इस वक्त पंचायत चुनाव की सरगर्मी है. ऐसे में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में खास तैयारियां की हैं. पंचायत चुनाव के मद्देनजर बड़े से छोटे स्तर के नेता व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोविड-19 महामारी के प्रबंधन और टीकाकरण अभियान की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में 6 से 14 अप्रैल के बीच साफ-सफाई और कोविड उपयुक्त व्यवहार को लेकर विशेष जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के सर्वाधिक खतरे का सामना कर रहे महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ में विशेषज्ञों की टीमें भेजने का भी निर्देश दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खतरे को कम करने के लिए जनभागीदारी पर जोर देते हुए इस दिशा में जनांदोलन की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, कोविड उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण की पंच-कोणीय रणनीति का गंभीरता से क्रियान्वयन करने पर महामारी का खतरा कम होगा.

प्रधानमंत्री ने आने वाले दिनों में कोविड उपयुक्त व्यवहार लागू करने और बेडों की उपलब्धता, जांच सुविधाओं और समय पर अस्पताल में भर्ती करने आदि सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया. स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने, आवश्यक लॉजिस्टिक के साथ ऑक्सीजन, वेंटिलेटरों की उपलब्धता के माध्यम से सभी परिस्थितियों में मृत्युदर की रोकथाम करने और यह सुनिश्चित करने कि अस्पतालों में भर्ती सभी लोगों और जो होमकेयर में हैं, उनके लिए भी क्लीनिकल मैनेजमेंट प्रोटोकॉल की व्यवस्था की जाए, पर ध्यान देने की अपील की. प्रधनमंत्री मोदी ने कहा, 100 प्रतिशत मास्क का उपयोग, व्यक्तिगत स्वच्छता तथा सार्वजनिक स्थानों और कार्यस्थलों पर सफाई एवं स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर देने के साथ कोविड उपयुक्त व्यवहार के लिए 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक एक विशेष अभियान चलाया जाए.