.

VIDEO: पीएम मोदी ने बिलासपुर में किया AIIMS का उद्घाटन, कहा- हिमाचल को जमानती सरकार से मुक्ति दिलानी होगी

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करने के साथ ही पीएम मोदी ने राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि बिलासपुर में बनने वाले एम्स से सिर्फ हिमाचल प्रदेश का ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत का फायदा होगा।

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Oct 2017, 04:22:58 PM (IST)

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करने के साथ ही पीएम मोदी ने राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि बिलासपुर में बनने वाले एम्स से सिर्फ हिमाचल प्रदेश का ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत का फायदा होगा।

इससे राज्य में टूरिजम के क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा। पीएम ने इस दौरान जहां अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया वहीं कांग्रेस सरकार पर निशाना साधने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। मोदी ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में सरकार रिमोट से चलती थी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में जमानती सरकार है। लोगों से पूछा कि इस सरकार से मुक्ति प्रदेश को देनी है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग मिलने आए, मैंने कहा सीएम का परिवार जमानत पर है बदलते क्यों नहीं?

Himachal Pradesh mein in dinon zamanati sarkar chal rahi hai: PM Modi in Bilaspur pic.twitter.com/vczkCY8TxI

— ANI (@ANI) October 3, 2017

यह भी पढ़ें : राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, बुधवार को कोर्ट में होगी पेशी

पीएम ने पूर्व की यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां कई साल से महज 70 करोड़ का एक स्टील प्रॉजेक्ट अटका पड़ा था। बीजेपी सरकार आने के बाद अटके हुए प्रॉजेक्ट पूरे करने का काम हुआ। अब यहां के लोगों को घर बनाने के लिए सस्ते मूल्यों में सरिया मिलेगा।

पीएम ने इस दौरान केंद्रीय मंत्री नड्डा और स्वास्थ्य कार्यक्रम इंद्र धनुष की भी तारीफ की।

पीएम ने कहा, 'ओआरओपी का मामला 40 साल से अटका था। मंडी में अपनी रैली में मैंने ऐलान किया था कि हम इस पर फैसला लेंगे। ओआरओपी में दो किश्त जा चुकी हैं। एक किश्त और जल्द ही दी जाएगी। इससे बजट का अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा, लेकिन मेरे लिए सेना का जवान प्रथम है।'

For over 40 years, #OROP was pending. Now, we have disbursed 3 out of 4 installments that have helped our ex-servicemen: PM Modi

— ANI (@ANI) October 3, 2017

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद गैंगरेप : यूपी में हुआ 'निर्भया कांड', दुष्कर्म कर प्राइवेट पार्ट में डाला तेजाब

पीएम ने कहा कि तीन दिन पहले सर्जिकल स्ट्राइक का प्रथम वर्ष मनाया गया। इसमें मीडिया ने अहम भूमिका निभाई। लोगों तक उस कहानी को पहुंचाया। जैसे सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी चैनलों ने दिखाई पीएम ने उसके प्रति मीडिया का आभार व्यक्त किया। कई वर्षों के बाद सेना के लोगों को मनोबल ऊंचा है।

पीएम ने कहा, 'तीन साल हो गए, लेकिन हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। पहले पूछा जाता था कि कितने रुपये गए और अब पूछा जाता है कि कितने रुपये आए।'

पीएम ने कहा कि सड़क और बिजली किसी भी राज्य के विकास में सबसे ज्यादा अहमियत रखती हैं। अगर ऐसा होगा तो टूरिस्ट भी हिमाचल में खूब आएगा।

यह भी पढ़ें : बिहार: मेला घूमने गई लड़की के साथ गैंगरैप, FIR दर्ज