.

मणिपुर में सेना पर घात लगाकर किए गए हमले पर राजनाथ ने जताया दुख

मणिपुर में सेना पर घात लगाकर किए गए हमले पर राजनाथ ने जताया दुख

IANS
| Edited By :
13 Nov 2021, 09:45:01 PM (IST)

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को मणिपुर में सेना के काफिले पर हुए हमले पर गहरा दुख जताया है, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए हैं।

रक्षा मंत्री ने इसे कायराना हमला बताते हुए एक ट्वीट में कहा, मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। देश ने सीओ 46 एआर और परिवार के दो सदस्यों सहित 5 बहादुर सैनिकों को खो दिया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। जल्द ही दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी शनिवार को एक अग्रिम शिविर में गए थे और जब वहां से लौट रहे थे और उसी समय उनके काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया। हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन मणिपुर स्थित आतंकवादी समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को हमले के पीछे माना जा रहा है।

असम राइफल्स के डीजी, लेफ्टिनेंट जनरल प्रदीप चंद्रन नायर ने एक बयान में कहा, असम राइफल्स के एक काफिले पर सुबह 11 बजे थिंगहाट, मणिपुर में विद्रोहियों द्वारा घात लगाकर हमला किया गया, जिसमें 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी सहित पांच सैनिकों ने अपना कर्तव्य निभाते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया।

इस घटना में कमांडिंग ऑफिसर के अलावा उनकी पत्नी और एक बच्चे की भी जान चली गई। असम राइफल्स के सभी रैंकों ने शहीदों के बहादुर सैनिकों और परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी के ड्राइवर की भी मौत हो गई।

कर्नल त्रिपाठी, उनकी पत्नी, आठ साल के बेटे और चार सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पुलिस ने कहा कि यह घटना सेहकेन गांव के पास हुई जब भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने काफिले पर गोलीबारी की।

यह हमला मणिपुर के देहांग से करीब 3 किमी दूर हुआ।

आतंकवादियों ने काफिले पर उस समय हमला किया जब कर्नल म्यांमार की सीमा से लगे नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम की निगरानी करने जा रहे थे।

अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

मणिपुर में 40 से अधिक गैरकानूनी विद्रोही समूह हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.