.

पीएम मोदी ने 'यूथ कंवेन्शन' को किया संबोधित, पूर्वोत्तर के जनादेश को बताया बड़ा बदलाव

पीएम मोदी ने कर्नाटक के तुमकुरु में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए 'यूथ पावर: ए विजन फॉर न्यू इंडिया' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा पीढ़ी की तारीफ की।

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Mar 2018, 04:47:52 PM (IST)

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने कर्नाटक के तुमकुरु में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए 'यूथ पावर: ए विजन फॉर न्यू इंडिया' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा पीढ़ी की तारीफ की। पीएम ने कहा, 'विद्यार्थी देवो भव' सिर्फ आपका ही नहीं, हमारा भी मंत्र है।

पीएम ने कहा कि मेरा मानना है कि 'युवा देवो भव: - युवाशक्ति देवो भव।'

पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि होली के अगले दिन देश के अन्य राज्यों के लोग सुबह से टीवी खोलकर उत्तर-पूर्व के भाइयों-बहनों का जनादेश देखने के लिए बैठ गए हों। यह अपने आप में एक बहुत बड़ा बदलाव है।

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा परिणाम से उत्साहित अमित शाह आज भागवत से करेंगे मुलाक़ात, भविष्य की रणनीति पर होगी चर्चा

पीएम बोले, 'युवाओं के साथ किसी भी तरह का संवाद हो, उनसे हमेशा कुछ न कुछ सीखने को मिलता है। इसलिए मैं हर प्रयास करता हूं कि युवाओं से ज्यादा से ज्यादा मिलूं, उनसे बात करूं, उनके अनुभव सुनूं। उनकी आशाएं, उनकी आकांक्षाएं जानकर, उनके मुताबिक कार्य कर सकूं, इसका मैं निरंतर प्रयत्न करता हूं।'

पीएम ने कहा, '2014 में सरकार बनने के बाद हमारी सरकार ने युवा शक्ति को ध्यान में रखते हुए, इस ऊर्जा का राष्ट्र निर्माण में इस्तेमाल करने के लिए अनेक फैसले लिए और यह प्रकिया निरंतर जारी है।'

पीएम ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में हमारी सरकार की नीतियों-निर्णयों ने इस भावना को खत्म करने का काम किया है। हमने नॉर्थ ईस्ट के भावनात्मक एकीकरण का संकल्प लिया और उसे सिद्ध करके दिखाया है।

यह भी पढ़ें : ओवैसी ने तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव की तरफ इशारों में बढ़ाया दोस्ती का हाथ