.

राहुल पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा- नीयत साफ, इरादे नेक हों तो किसी के साथ खड़े होने से दाग नहीं लगते

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने उद्योगपतियों के साथ फोटो खिंचाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Jul 2018, 06:26:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

पीएम मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने उद्योगपतियों के साथ फोटो खिंचाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा,' जिन लोगों की नीयत साफ नहीं होती उन्हीं को उद्योगपतियों के साथ फोटो खिंचाने में शर्म आती है। अगर आपकी नीयत साफ हो , इरादे नेक हों तो किसी के साथ खड़े होने से दाग नहीं लगते हैं।'

पीएम ने कहा कि कई ऐसे भी लोग हैं जिनकी एक भी फोटो आप किसी उद्योगपति के साथ नहीं देख सकते। भले ही बाद में वो पर्दे के पीछे से उस उद्योगपति के सामने दंडवत हो जाते हों।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने रविवार को यहां पहुंच कर 60 हजार करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं की नींव रखी।

और पढ़ें: SC/ST एक्ट पर सरकार के खिलाफ हुए सहयोगी दल, LJP के बाद आरएलएसपी ने भी खोला मोर्चा, NGT चेयरमैन की नियुक्ति को बताया गलत

पीएम मोदी उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का राहुल लगा चुके हैं आरोप

मॉनसून सत्र के दौरान लोकसभा में पेश हुए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था और उन पर उद्योगपतियों के लिए काम करने और फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था।

राहुल ने जियो के विज्ञापन में पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल होने को लेकर सवाल उठाए थे। इतना ही नहीं राफेल डील के मुद्दे पर अनुभवी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लि. से करार छीनकर डसॉल्ट एविएशन के स्थानीय भागीदार के रूप में रिलायंस डिफेंस को दिए जाने पर सवाल उठाए।

राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिनी किसी भ्रष्टाचार के कैसे सरकार एक अनुभवी कंपनी से करार छीन कर किसी नौसिखिया कंपनी को दे सकती है।

निवेश को लेकर यह 'रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी' है: पीएम मोदी

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार की जमकर सराहना की और कहा कि सरकार ने राज्य में निवेश लाने के लिए पिछले छह महीने में जिस तरह से काम किया है, उसके बाद इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कहना ही सही होगा।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'यदि मन में किसी काम को पूरा करने की प्रतिबद्घता हो तो रास्ते अपने आप खुल जाते हैं। योगी सरकार ने अपनी लगन और समर्पण से यह मुकाम हासिल किया है।'

और पढ़ें: मोदी के मंत्री अठावले ने जस्टिस गोयल को NGT अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं इस तरह का कार्यक्रम करता रहा हूं और इस दौरान निवेश लाने के लिए किन-किन तरह की चुनौतियों से गुजरना पड़ता है, यह सब मालूम है। दूसरी ओर राजनीतिक दलों के लोग भी रास्ते में रोड़ा अटकाने का काम करते हैं, लेकिन यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।'

गलत करने वाले देश छोड़कर भागेंगे या फिर जेल जाएंगे: पीएम मोदी

लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग गलत काम करेंगे वे या तो देश छोड़कर भागेंगे या फिर जेल जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे। 

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो उद्योगपतियों को चोर और लुटेरा कहते हैं। आज उद्योगपतियों को सार्वजनिक तौर पर अपमानित करने का काम किया जा रहा है।

जबकि, देश को आगे ले जाने के लिए सभी का साथ और सबके सहयोग की अपेक्षा होती है। इसे ही सबका साथ और सबका विकास कहते हैं।

और पढ़ें: चेन्नई: टीटीवी दिनाकरन की कार पर जानलेवा हमला, ड्राइवर और फोटोग्राफर घायल