.

रूस यूक्रेन के मारियुपोल से मानवीय गलियारे खोलेगा

रूस यूक्रेन के मारियुपोल से मानवीय गलियारे खोलेगा

IANS
| Edited By :
21 Mar 2022, 10:10:02 AM (IST)

मास्को: यूक्रेन के मारियुपोल से मानवीय गलियारे सोमवार को सुबह 10 बजे से खोल दिए जाएंगे। ये जानकारी रूस के राष्ट्रीय रक्षा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख मिखाइल मिजिंटसेव ने रविवार को दी।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि 6 देशों के 184 विदेशियों सहित 130,000 नागरिकों को वर्तमान में शहर में बंधक बनाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मिजिंटसेव के हवाले से कहा कि मानव जीवन को बचाने और मारियुपोल के बुनियादी ढांचे को संरक्षित करने के लिए रूस, यूक्रेनी पक्ष के साथ समझौते पर पूर्वी और पश्चिमी दिशाओं में मारियुपोल से मानवीय गलियारे 21 मार्च को कल सुबह 10 बजे से खोल दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा, रूसी सेना और डोनेट्स्क की यूनिट एक पूर्ण मौन शासन की घोषणा करेंगी और मास्को के समय के अनुसार सुबह 9:30 बजे से इसका पालन करने की गारंटी देंगी।

अधिकारी के अनुसार, रूस सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 5 बजे तक प्रस्तावित उपायों पर कीव की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.