.

तमिलनाडु के राजनेताओं ने पेगासस मुद्दे पर पैनल गठन के सुप्रीम कोर्ट के कदम को सराहा

तमिलनाडु के राजनेताओं ने पेगासस मुद्दे पर पैनल गठन के सुप्रीम कोर्ट के कदम को सराहा

IANS
| Edited By :
29 Oct 2021, 01:10:01 AM (IST)

चेन्नई: सुपरस्टार से राजनेता बने कमल हासन के नेतृत्व वाली मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के इस कदम की सराहना की कि न्यायमूर्ति आर.वी. रवींद्रन पेगासस जासूसी के आरोपों की जांच करेंगे।

थोल थिरुमावलवन के नेतृत्व में विदुथलाई चिरुथाईगल काची (वीसीके) और अभिनेता-निर्देशक सीमान के नाम थमिजार काची (एनटीके) ने भी घोषणा का स्वागत किया।

कमल हासन ने ट्विटर पर कहा कि सच्चाई सामने आनी चाहिए और व्यक्तिगत गोपनीयता की रक्षा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एमएनएम ने मामले का अध्ययन करने के लिए एक तकनीकी समिति के गठन का स्वागत किया है।

सांसद थोल थिरुवामावलवन ने कहा कि इस कदम से देश के लोगों के बीच न्यायपालिका में विश्वास फिर से बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि फैसले में पैनल द्वारा जांच किए जाने वाले मुद्दों और की जाने वाली सिफारिशों पर स्पष्ट दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अदालत ने पहले घोषित किया था कि व्यक्तिगत गोपनीयता एक मौलिक अधिकार है और तीन साल पहले, शीर्ष अदालत ने केंद्र को व्यक्तियों की डेटा गोपनीयता की रक्षा के लिए कानून पारित करने का निर्देश दिया था।

उन्होंने कहा कि तीन साल बीत जाने के बाद भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

थोल थिरुमावलवन ने कहा कि पैनल को शीघ्रता से जांच करनी चाहिए और उन लोगों के नामों का खुलासा करना चाहिए, जिन्हें सॉफ्टवेयर का उपयोग करके लक्षित किया गया था। उन्होंने मांग की कि जो लोग इसका इस्तेमाल लोगों के खिलाफ करने में शामिल हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

एनटीके प्रमुख सीमन ने भी पैनल के गठन का स्वागत किया और ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.