.

जीएसटी से मां लक्ष्मी की तुलना करने पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस के पूर्व गांधी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से महालक्ष्मी की शक्ति घट गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Sep 2021, 05:55:14 PM (IST)

highlights

  • नोटबंदी-जीएसटी से मां लक्ष्मी की तुलना पर बीजेपी हमलावर
  • राहुल ने कोई राजनीतिक बयान नहीं देने की बात कही थी
  • जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं राहुल गांधी

 

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर जम्मू-कश्मीर के भाईचारे की भावना को तोड़ने का आरोप लगाया है. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से महालक्ष्मी की शक्ति घट गई है. बाद में राहुल के इस बयान को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार किया. बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी की नीतियों के कारण मां दुर्गा, मां लक्ष्मी और मां सरस्वती की शक्तियां कम हो गई हैं. आपने अपनी छोटी राजनीति के कारण भगवती मां को भी नहीं बक्शा, आपने आज जीएसटी को मां लक्ष्मी के साथ तुलना की और कहा कि जीएसटी आने के बाद मां लक्ष्मी की शक्तियां कम हो गई. कुछ दिन पहले आपने जीएसटी को गब्बर सिंह कहा था, जिस जीएसटी की तुलना आप गब्बर सिंह कर रहे थे आज उसी जीएसटी की तुलना मां लक्ष्मी से कर रहे हैं. राहुल गांधी दो दिन के जम्मू दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi दो दिन के दौरे पर जम्मू पहुंचे

संबित पात्रा ने कहा, "आप तो कहते हैं कि मैं जम्मू कश्मीर का हूं. क्या जम्मू-कश्मीर का कोई निवासी इस प्रकार मां वैष्णो देवी के संवेदनाओं के साथ खिलवाड़ कर सकता है, कभी नहीं. आपने कहा कि दुर्गा मां की शक्तियां नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में घट गई हैं, राहुल जी आप समझ नहीं पाएंगे मगर हमारा कर्तव्य है कि हम समझाएं. मां दुर्गा, मां लक्ष्मी मां सरस्वती और मां वैष्णो देवी की शक्तियां कभी क्षीण नहीं हो सकती. उनकी शक्तियां सदैव ही मार्गदर्शक शक्तियां होती हैं. वो पृथ्वी की सर्वोच्च शक्तियां होती हैं इसलिए अपने छोटी राजनीति के कारण कहना की माता की शक्ति क्षीण हो गई है, मुझे लगता है कि यह बहुत अनावश्यक कमेंट था आपका." उन्होंने आगे कहा, "राहुल जी आप तो किसान के साथ शिकंजी पी रहे थे. हमने देखा है उस वीडियो को. आपने उनसे कुछ सवाल पूछे, क्या कहा उस किसान ने. उस किसान ने कहा कि यह सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है, मोदी जी 6000 रुपये सीधे मेरे खाते में भेज रहे हैं, मैं तो सरकार को धन्यवाद करता हूं।भोला भाला किसान था और वो भी मां के दर्शन के लिए गया था. वो जानता नहीं है कि कौन राहुल जी हैं और क्या आप पिला रहे हैं और क्या राजनीति आप कर रहे हैं लेकिन जो उसके मन की बात थी उसने भगवती मां के सामने उसने दरबार में कह दिया फिर भी आप नासमझ बने हुए हैं। मां भारती की शक्ति और हिंदुस्तान की शक्ति बढ़ी है जबसे मोदी जी की सरकार बनी है."

भावना को ठेस पहुंचा रहे राहुल - पात्रा

संबित पात्रा ने कहा, "मां वैष्णो देवी के स्थान को हम पिंडिया कहते हैं और राहुल गांधी इसे सिम्बल कहते हैं. वह हमारी भावना को ठेस पहुंचा रहे हैं. मां की शक्ति क्षीण नहीं होती है. किसान ने मां के सामने कहा कि किसानों को फ़ायदा हो रहा है. मोदी जी के आने के बाद मां भारती की शक्ति बढ़ी है. शिव जी, वाहे गुरु का हाथ, कांग्रेस का हाथ कहना उनकी अपरिपक्वता को दर्शाता है जबकि दिग्विजय सिंह पाकिस्तान के प्रवक्ता के तौर पर ही बोलते हैं."

राहुल ने आरएसएस-बीजेपी पर किया था हमला

राहुल गांधी ने शुक्रवार को जम्मू में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब मैं जम्मू-कश्मीर आता हूं तो मुझको लगता है घर आया हूं. जम्मू कश्मीर से मेरे परिवार का पुराना रिश्ता है. उन्होंने कहा कि मुझको यहां आकर खुशी भी हो रही है, लेकिन दुख भी है. दुख की वजह यह है कि, यहां पर जो भाईचारे की भावना है, उसको RSS और BJP तोड़ने का काम कर रहे हैं.