.

राज्यसभा के बाद लोकसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित

संसद में मानसून सत्र का चल रहा है. यह तीसरा हफ्ता है. वहीं, पहले 2 हफ्ते संसद के दोनों सदनों में हंगामे की वजह से कोई खास कामकाज नहीं हो सका. हालांकि सरकार और विपक्ष के बीच का गतिरोध अभी खत्म नहीं हुआ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Aug 2021, 05:03:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

संसद में मानसून सत्र का चल रहा है. यह तीसरा हफ्ता है. वहीं, पहले 2 हफ्ते संसद के दोनों सदनों में हंगामे की वजह से कोई खास कामकाज नहीं हो सका. हालांकि सरकार और विपक्ष के बीच का गतिरोध अभी खत्म नहीं हुआ है. विपक्ष संसद के दोनों सदनों में पेगासस कथित जासूसी कांड और किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने राज्यसभा में दिल्ली के नंगल इलाके में एक नाबालिग लड़की के कथित बलात्कार और हत्या के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है.

16:51 (IST)

लोकसभा की कार्यवाही भी 4 अगस्त 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

14:50 (IST)

आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक लोकसभा में पारित, राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

14:34 (IST)

विपक्ष और राहुल गांधी के संबंध में, लोकसभा में दुर्व्यवहार के लिए कोई स्थान नहीं है. पीएम ने विपक्ष से बहस करने को कहा है. लेकिन वे तैयार नहीं हैं. यह किसान संघ की तरह है जिसके पास प्रस्ताव नहीं है लेकिन हंगामा कर रहे हैं: नरेंद्र सिंह तोमर, कृषि मंत्री

14:34 (IST)

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सरकार और विपक्ष दोनों से संसद में वर्तमान गतिरोध को सामूहिक रूप से हल करने का आग्रह किया है. उन्होंने कल शाम रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, सदन के नेता पीयूष गोयल के साथ बैठक की: सूत्र

14:33 (IST)

सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज सदन के पहले स्थगन के बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सदन में गतिरोध पर चर्चा की: सूत्र

14:30 (IST)

आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक, 2021 लोकसभा में पारित हो गया है. सदन को शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

14:21 (IST)

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, राज्यसभा में विपक्ष का भारी हंगामा

14:05 (IST)

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही संसद में विपक्ष का भारी हंगामा.

12:47 (IST)

संसद में विपक्ष का भारी हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगति

12:27 (IST)

विपक्ष का राज्यसभा में नारेबाजी. सदन में हंगामा जारी.

12:23 (IST)

लोकसभा में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि अन्य बातों के साथ-साथ की गई जांच में गवाहों की परीक्षा, फुटेज का संग्रह और विश्लेषण और पहचाने गए संदिग्धों की जांच शामिल है. जैसा कि दिल्ली पुलिस ने बताया है, इन मामलों में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

12:21 (IST)

राज्ससभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही जारी.

12:20 (IST)

लोकसभा में विपक्ष के लगातार हंगामा करने की वजह से सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया.

12:16 (IST)

शिअद नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि राहुल गांधी की विपक्ष की बैठक में हमें किसी ने नहीं बुलाया. कृषि कानून जैसे मुद्दों पर पूरा विपक्ष एकजुट है. केंद्र चर्चा से क्यों भाग रहा है? यह तानाशाही की सरकार है. 

12:15 (IST)

राहुल गांधी द्वारा आज पहले विपक्षी दलों की बैठक पर बसपा सांसद रितेश पांडे ने कहा कि मुझे (विपक्ष की बैठक के बारे में) कोई जानकारी नहीं है. जब सभी विपक्षी दलों के मुद्दे एक जैसे हैं, तो बैठक की क्या जरूरत है? इन मुद्दों को हम सामूहिक रूप से उठा रहे हैं.

11:58 (IST)

संसद में विपक्ष का हंगामा, दोनों सदन 12 बजे तक स्थगित

11:13 (IST)

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा.

11:11 (IST)

विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा है. संसद की गरिमा बनाए रखें विपक्ष.

10:55 (IST)

पेगासस मुद्दे पर संसद में गतिरोध जारी है. इन सबके बीच बीजेपी संंसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास मुद्दे नहीं है और संसद में गतिरोध पैदाकर संसद का अपमान किया जा रहा है. इससे पहले सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि था अब समय आ चुका है जब सरकार के कामों को ना सिर्फ आम जन तक पहुंचाया जाए, बल्कि कांग्रेस को एक्सपोज किया जाए.

10:46 (IST)

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी बोले, संसद का अपमान कर रहा है विपक्ष

10:20 (IST)

दिल्ली: भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए EAM डॉ एस जयशंकर, MoS MEA V मुरलीधरन, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य नेता पहुंचे.

09:55 (IST)

बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, पीएम मोदी भी मौजूद

08:32 (IST)

कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने राज्यसभा में असम मिजोरम के मसले पर चर्चा कराने के लिए नोटिस दिया है.

08:15 (IST)

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल (फाइल फोटो में) ने राज्यसभा में दिल्ली के नंगल इलाके में एक नाबालिग लड़की के कथित बलात्कार और हत्या के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है.