.

LIVE: पेट्रोल-डीजल के दाम पर संसद में हंगामा, राज्यसभा स्थगित

संसद में बजट सत्र के दूसरे हिस्से का आज से आगाज हो गया है. सोमवार को महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया. इसके कारण राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया. 

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Mar 2021, 10:41:37 AM (IST)

नई दिल्ली:

संसद में बजट सभा के दूसरे हिस्से का सोमवार को आगाज हो गया. राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने महंगाई को लेकर जमकर हंगामा किया. कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है. राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में मनीष तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव देकर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर चर्चा की मांग की है. इससे पहले सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सदन में कई महिला सांसदों ने अपनी बात रखी. इस दौरान सोनल मानसिंह ने अपील करते हुए कहा कि महिला दिवस की तरह ही पुरुष दिवस भी मनाना चाहिए. वहीं, प्रियंका चतुर्वेदी ने महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की बजाय 50 फीसदी आरक्षण की बात कही. 

11:16 (IST)

पेट्रोलयम की कीमती को लेकर राज्यसभा में फिर से हंगामा, नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चर्चा कराए जाने की मांग की सदन में विपक्ष ने हंगामा किया, सदन की कार्यवाही 1 बजे तक के लिए स्थगित

10:50 (IST)

विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद सभापति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा की कार्यवाही को सुबह 11 बजे तक स्थगित किया.

10:49 (IST)

विपक्षी सांसद लगातार सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. 

10:49 (IST)

राज्यसभा में चर्चा के दौरान विपक्षी सांसद हंगामा किया.  पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी भी की. 

10:48 (IST)

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- '24 साल पहले हमने संसद में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण का प्रस्ताव रखा था. आज 24 साल बाद हमें संसद और विधानसभा में महिलाओं के लिए आरक्षण को बढ़ाकर 50% कर देना चाहिए.'

10:47 (IST)

राज्यसभा में BJP सांसद सोनल मानसिंह ने कहा- मैं मांग करती हूं कि अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस भी मनाया जाना चाहिए. 

10:43 (IST)

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है. 4 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चल रहे प्रचार के बीच यह चरण महीने भर चलेगा.