.

पप्पू यादव के समर्थकों ने बिहार में 60 जगहों पर ट्रेनें रोकीं

पप्पू यादव के समर्थकों ने बिहार में 60 जगहों पर ट्रेनें रोकीं

IANS
| Edited By :
10 Jan 2022, 06:35:01 PM (IST)

पटना: जन अधिकार पार्टी (जाप) के समर्थकों ने सोमवार को पूरे बिहार में 60 स्थानों पर ट्रेनें रोक दीं। पटना सचिवालय हॉल्ट रेलवे स्टेशन पर जाप के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मौजूद थे और धरना का नेतृत्व कर रहे थे।

यादव ने कहा, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की हमारी मांग लंबे समय से लंबित है। इसके अलावा, हम एमएसपी पर कानून भी चाहते हैं। हमारी यह भी मांग है कि किसानों को उर्वरक आसानी से उपलब्धता हो और बिहार के वार्ड सचिवों के लिए स्थायी नौकरी की व्यवस्था की जाए।

जाप समर्थकों ने सचिवालय हॉल्ट के अलावा, पटना जिले के मसौढ़ी, दनियावा, पटना शहर और फतुहा में भी ट्रेनें रोक दीं। कुल मिलाकर जाप समर्थकों ने राज्यभर में 60 जगहों पर ट्रेनों को रोका। उन्होंने कहा, हमारा मकसद है, इस मुद्दे के समाधान के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बिहार की नीतीश कुमार सरकार का ध्यान आकर्षित करना।

जाप समर्थकों ने हावड़ा-दिल्ली-कालका मेल को रोहतास में भभुआ रोड स्टेशन पर रोक दिया। जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने उन्हें रेलवे ट्रैक से हटाकर ट्रेन को गुजरने दिया।

भभुआ रोड पर जीआरपी अधिकारी ने दावा किया कि विरोध प्रदर्शन के कारण ट्रेन लेट नहीं हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.