.

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने पीटीआई विदेशी फंडिंग मामले में अहम दस्तावेजों को किया सार्वजनिक

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने पीटीआई विदेशी फंडिंग मामले में अहम दस्तावेजों को किया सार्वजनिक

IANS
| Edited By :
19 Jan 2022, 10:00:01 AM (IST)

नई दिल्ली: इमरान खान के लिए मुश्किलें बढ़ने के बीच पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के खिलाफ विदेशी फंडिंग मामले से जुड़े सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सार्वजनिक करने का आदेश दिया है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दस्तावेज कुछ हफ्ते पहले जारी ईसीपी जांच समिति की रिपोर्ट का हिस्सा थे, जिसे गुप्त रखा गया और रिपोर्ट के साथ जारी नहीं किया गया था।

सार्वजनिक किए जा रहे दस्तावेजों में 3 जुलाई, 2018 के अपने पत्र में पाकिस्तान राज्य के माध्यम से ईसीपी द्वारा मांगे गए सभी कागजात शामिल होंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा ने मंगलवार को आदेश पारित किया जब याचिकाकर्ता के वकील ने तर्क दिया कि रिपोर्ट के कुछ महत्वपूर्ण हिस्सों को गुप्त रखा गया है और उनके मुवक्किल को उन तक पहुंच से वंचित किया जा रहा है।

सीईसी ने निर्देश दिया कि रिपोर्ट के किसी भी हिस्से को गोपनीय नहीं रखा जाना चाहिए और पूरी रिपोर्ट याचिकाकर्ता को उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.