.

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने पर विपक्षी दलों के नेताओं ने इस अंदाज में दी बधाई

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के विजयी होने पर देशभर के उन तमाम नेताओं ने बधाई दी है, जो कल उनके प्रतिद्वंद्वी यशवंत सिन्हा की जीत की ताल ठोक रहे थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Jul 2022, 10:29:01 PM (IST)

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के विजयी होने पर देशभर के उन तमाम नेताओं ने बधाई दी है, जो कल उनके प्रतिद्वंद्वी यशवंत सिन्हा की जीत की ताल ठोक रहे थे. कांग्रेस उपाध्य़क्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुक्यमंत्री अरविंद जेकरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी अध्यक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही उनके प्रतिद्वंद्वी यंशवंत सिंहा ने भी एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को जीत की बधाई दी है. 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ट्विटर पर लिखा कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर बधाई. 

देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ।

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) July 21, 2022


वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं.

राष्ट्रपति चुनाव 2022 में विजयी होने पर मैं श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई देता हूँ।

देशवासियों को उम्मीद है कि 15वें राष्ट्रपति के रूप में वो बिना किसी भय या पक्षपात के संविधान की संरक्षक के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगी। pic.twitter.com/tphTZe2QoM

— Yashwant Sinha (@YashwantSinha) July 21, 2022


इसके अलावा उनके प्रतिद्वंद्वी और विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने लिखा कि राष्ट्रपति चुनाव 2022 में विजई होने पर मैं श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई देता हू. उन्होंने आगे लिखा कि देशवासियों को उम्मीद है कि 15वें राष्ट्रपति के रूप में वो बिना किसी भय या पक्षपात के संविधान की संरक्षक के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगी.

1. शोषित व अति-पिछड़े आदिवासी समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू को देश के राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में भारी मतों से आज निर्वाचित होने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं ढेरों शुभकामनाएं। वे एक कुशल व सफल राष्ट्रपति साबित होंगी, ऐसी देश को उम्मीद।

— Mayawati (@Mayawati) July 21, 2022

द्रौपदी मुर्मू की जीत पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्विटर पर लिखा कि शोषित व अति-पिछड़े आदिवासी समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू को देश के राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में भारी मतों से आज निर्वाचित होने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं ढेरों शुभकामनाएं. मायावती ने आगे लिखा कि वे एक कुशल व सफल राष्ट्रपति साबित होंगी, ऐसी देश को उम्मीद है. इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा कि देश में एसटी वर्ग की पहली महिला राष्ट्रपति उम्मीदवार होने के नाते बीएसपी ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनको अपना समर्थन व वोट दिया. अब सरकार संविधान की सही मंशा के हिसाब से उनके उत्तरदायित्वों को निभाने में उन्हें सहयोग करे, ताकि जन अपेक्षा पूरी हो व देश का मान-सम्मान भरपूर बढ़े.

I would like to congratulate Hon'ble Presidential Elect Smt Draupadi Murmu.

The country will sincerely look up to you as the Head of State to protect the ideals of our Constitution & be the custodian of our democracy, especially when nation is plagued with so many dissensions.

— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) July 21, 2022

वहीं, विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को चुनाव लड़ने के लिए तैयार करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने द्रौपदी मुर्मू की जीत पर लिखा कि मैं माननीय राष्ट्रपति निर्वाचित श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई देना चाहती हूं. उन्होंने आगे लिखा कि  हमारे संविधान के आदर्शों की ईमानदारी से रक्षा करने और हमारे लोकतंत्र के संरक्षक होने के लिए देश आपको राज्य के प्रमुख के रूप में देखेगा, खासकर जब राष्ट्र इतने सारे मतभेदों से त्रस्त है.

आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ।

— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) July 21, 2022

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुर्मू की जीत पर लिखा कि आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

Congratulate the daughter of #Odisha, Smt #DroupadiMurmu on being elected as 15th President of India. It is indeed a very proud moment for everyone in Odisha that she has been elected for the highest office in the country. pic.twitter.com/eG27IvsnfI

— Naveen Patnaik (@Naveen_Odisha) July 21, 2022

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लिखा कि भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर ओडिशा की बेटी श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई. यह वास्तव में ओडिशा में सभी के लिए बहुत गर्व का क्षण है कि उन्हें देश के सर्वोच्च पद के लिए चुना गया है.