.

'हिंदू ही बिगाड़ता है देश का शांति-सौहार्द्र', अयोध्या मसले पर मुस्लिम पक्ष के वकील के बिगड़े बोल

अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाऊ से बातचीत करते हुए राजीव धवन ने अयोध्या मसले पर सुप्रीम फैसले के संदर्भ में कहा कि भारत में रहने वाले मुस्लिमों के साथ अन्याय हुआ है. इसके साथ ही वह यह भी कह गए कि देश की शांति और सौहार्द्र को हमेशा हिंदू ही बिगाड़ता है.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Nov 2019, 01:51:33 PM (IST)

highlights

  • राजीव धवन ने कहा कि मुस्लिमों के साथ अन्याय हुआ है.
  • देश के शांति और सौहार्द्र को बिगाड़ने का काम हिंदू करते हैं. 
  • अंग्रेजी चैनल को दिए बयान के बाद राजीव धवन के खिलाफ आक्रोश.

New Delhi:

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट में चले ऐतिहासिक मामले में मुस्लिम पक्ष की ओर से पैरवी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन ने बेहद विवादास्पद बयान दिया है. अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाऊ से बातचीत करते हुए राजीव धवन ने अयोध्या मसले पर सुप्रीम फैसले के संदर्भ में कहा कि भारत में रहने वाले मुस्लिमों के साथ अन्याय हुआ है. इसके साथ ही वह यह भी कह गए कि देश की शांति और सौहार्द्र को हमेशा हिंदू ही बिगाड़ता है. मुस्लिमों ने ऐसा काम कभी नहीं किया है. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी जमकर निशाना साधा. जाहिर है इस बयान के बाद उनके खिलाफ प्रतिक्रयाओं की बाढ़ सी आ गई है. सुब्रमण्यम स्वामी ने तो उनके खिलाफ बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया तक जाने की बात कर दी है.

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट में सरकार का जवाब, लोग न भड़कें इस लिए लगाई इंटरनेट पर रोक

सर्वोच्च अदालत में सुनवाई के दौरान फाड़ चुके हैं नक्शा

गौर करने वाली बात यह है कि बुधवार को ही अयोध्या मसले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या मसले पर सुप्रीम फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने की बात कही है. ऐसे में उनके ही वकील राजीव धवन का यह बयान खासा उकसावेपूर्ण और उत्तेजक माना जा रहा है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट में मु्स्लिम पक्ष की ओर से दलीलें रखने वाले राजीव धवन ने मामले की सुनवाई के दौरान भी कई विवादास्पद बातें कहीं. उन्होंने कई बार न सिर्फ भगवान श्री राम के अस्तित्व पर प्रश्न उठाया, बल्कि हिंदू महासभा द्वारा प्रस्तुत नक्शे तक को सुनवाई के दौरान फाड़ डाला था, जिसके खिलाफ हिंदू महासभा ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया में शिकायत तक की थी.

यह भी पढ़ेंः AIMPLB अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट में दायर करेगा पुनर्विचार याचिका

स्वामी ने दी बार कॉउंसिल में शिकायत की चेतावनी

जाहिर है इस उत्तेजक बयान के बाद राजीव धवन के खिलाफ प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आनी ही थी. सुब्रमण्यम स्वामी ने उनकी शिकायत बार कॉउंसिल से करने की बात कही है. इसके पहले भी हिंदू महासभा का कहना था कि बार काउंसिल राजीव धवन के खिलाफ मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करे. इसी मसले पर रामजन्मभूमि न्यास के महंत रामविलास वेदांती भी मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन पर निशाना साध चुके हैं. वेदांती ने कहा था कि राजीव धवन ने कोर्ट, संविधान और जजों का अपमान किया है. उन्होंने जो भी किया वह भारत की संस्कृति के खिलाफ है. इसके साथ ही उन्होंने मामले में FIR भी दर्ज कराने की चेतावनी दी थी.