.

न्यूजीलैंड सुपरमार्केट आतंकी हमले के बाद चाकू, कैंची हटाई

न्यूजीलैंड सुपरमार्केट आतंकी हमले के बाद चाकू, कैंची हटाई

IANS
| Edited By :
04 Sep 2021, 12:15:01 PM (IST)

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड सुपरमार्केट चेन काउंटडाउन ने शनिवार को एक दिन पहले हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा कारणों से अपनी अलमारियों से सभी चाकू और कैंची को अस्थायी रूप से हटा दिया, जिसमें छह लोग घायल हो गए, जबकि अपराधी को पुलिस ने मार गिराया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, काउंटडाउन के सुरक्षा महाप्रबंधक किरी हनीफिन ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने अलमारियों से सभी चाकू और कैंची को अस्थायी रूप से हटाने का फैसला किया है।

हनीफिन ने कहा, यह किसी भी तरह से हमारे ग्राहकों पर प्रतिबिंब नहीं है, बल्कि हमारी टीम के लिए समर्थन का एक कार्य है। हम चाहते हैं कि हमारी सभी टीम खासकर कल की घटनाओं को देखते हुए काम पर आने पर सुरक्षित महसूस करें।

एक अन्य सुपरमार्केट दिग्गज फूडस्टफ्स न्यूजीलैंड भी तेज चाकू के संबंध में अपनी सुरक्षा नीति की समीक्षा कर रहा है।

कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख एंटोनेट लेयर्ड ने कहा कि खाद्य पदार्थों के स्टोर बिक्री से तेज चाकू हटाएंगे या नहीं, इस पर एक सुरक्षा समीक्षा पर विचार किया जा रहा है।

लेयर्ड ने कहा, हर कोई काम पर जाने और सुपरमार्केट जैसी आवश्यक सेवाओं को सुरक्षित रूप से देखने में सक्षम होने का हकदार है।

शुक्रवार दोपहर पश्चिमी ऑकलैंड उपनगर न्यू लिन में काउंटडाउन सुपरमार्केट में इस्लामिक स्टेट (आईएस) से प्रेरित आतंकवादी हमले के दौरान तीन लोगों सहित छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

श्रीलंका के 32 साल के अपराधी ने सुपरमार्केट में चाकू लेकर लोगों को चाकू मारा। वह 2011 में न्यूजीलैंड आया था और 2016 से उसकी आईएस-प्रेरित विचारधारा के लिए पुलिस द्वारा बारीकी से निगरानी की गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.