Advertisment

सुशांत सिंह राजपूत केस को सीबीआई को सौंपने के लिए नोटिफिकेशन जारी

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में बिहार सरकार द्वारा सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की है.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत।( Photo Credit : फाइल फोटो)

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में बिहार सरकार द्वारा सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की है. केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है. सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के वकील विकास सिंह ने रिया के वकील की ओर से अंतरिम राहत दिए जाने कीमांग का विरोध किया. विकास सिंह ने कहा कि इस मामले में पहले ही अहम सबूतों को खत्म किया गया है. अब CBI जांच की मांग स्वीकार कर ली गई है. लिहाजा रिया की याचिका पर सुनवाई के औचित्य नहीं.

प्रोफेशनल बने मुंबई पुलिस

Advertisment

जस्टिस ऋषिकेश राय ने महाराष्ट्र पुलिस को प्रोफेशनल रवैया अपनाने की सलाह दी. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि मुंबई पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है. जो बात पटना की FIR में दर्ज हुई है, वो मुंबई पुलिस की जांच का हिस्सा हैं या नहीं, हम नहीं जानते. लेकिन एक IPS जांच के लिए जाता है, उसे क्वारंटाइन कर रोक दिया जाता है. ऐसी बातें अच्छा संकेत नहीं देतीं.

नीतीश ने की थी CBI जांच की मांग

बता दें कि मंगलवार को बिहार के मुख्य

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sushant Singh Rajput
Advertisment
Advertisment