.

40 प्रतिशत की वृद्धि, सेवा व्यापार मेले में 4357 कंपनियां ऑनलाइन प्रदर्शन करेंगी

40 प्रतिशत की वृद्धि, सेवा व्यापार मेले में 4357 कंपनियां ऑनलाइन प्रदर्शन करेंगी

IANS
| Edited By :
30 Aug 2021, 10:10:02 PM (IST)

बीजिंग: 2 से 7 सितंबर तक साल 2021 सेवा व्यापार मेला पेइचिंग में आयोजित होगा। 29 अगस्त को संबंधित पत्रकार सम्मेलन से मिली खबर के अनुसार, मौजूदा मेला डिजिटल प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाने के लिए पांच प्रमुख परि²श्यों पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें कुल लगभग 40 कार्यात्मक बिंदुओं में सुधार और उन्नयन होगा, और सेवा व्यापार बनाने के लिए अनंत और विस्तार योग्य ऑनलाइन स्थान का पूरा उपयोग करना होगा, ताकि कभी खत्म न होने वाला मेला बनाया जा सके। 29 अगस्त को दोपहर 12 बजे तक, ऑनलाइन माध्यम से मौजूदा मेले में भाग लेने वाली कंपनियों की संख्या 4357 तक पहुंच गई, जो पिछले साल मेले की तुलना में 40 प्रतिशत का इजाफा हुआ।

जानकारी के मुताबिक, 2021 सेवा व्यापार मेले के डिजिटल प्लेटफॉर्म में प्रदर्शनी, सम्मेलन, बातचीत, व्यापार और डिजिटल सेवाएं पांच मुख्य परि²श्य शामिल हैं, जिनमें ऑनलाइन फ्लैट बूथ, 3डी बूथ, क्लाउड कॉन्फ्रेंस, कॉन्फ्रेंस लाइव ब्रॉडकास्ट, क्लाउड वार्ता, क्लाउड साइनिंग और ऑनलाइन अपॉइंटमेंट जैसे फंक्शन शामिल हैं। इस साल का सेवा व्यापार मेला डिजिटल प्लेटफॉर्म पीसी, ऐप, एच5, मिनी प्रोग्राम, ऑफिशियल अकाउंट आदि सहित मल्टी-टर्मिनल इंटीग्रेशन चैनल प्रदान करेगा, जो विभिन्न उपयोगकर्ताओं और विभिन्न परि²श्यों में ऑनलाइन भागीदारी और प्रदर्शनी की जरूरतों को व्यापक रूप से कवर करने में सक्षम है।

इसके अलावा, मौजूदा सेवा व्यापार मेले का डिजिटल प्लेटफॉर्म ऑनलाइन लाइव प्रसारण, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे फंक्शन भी प्रदान करेगा, और इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शकों के लिए ऑनलाइन अंग्रेजी सेवा सहायता भी प्रदान करेगा। वहीं, नए क्लाउड मीटिंग रूम में समकालिक अनुवाद की सेवा मिल सकेगी।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.