.

तमिलनाडु में फसल नुकसान का आकलन करने के लिए स्टालिन ने मंत्रियों की टीम गठित की

तमिलनाडु में फसल नुकसान का आकलन करने के लिए स्टालिन ने मंत्रियों की टीम गठित की

IANS
| Edited By :
11 Nov 2021, 09:00:01 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण फसल के नुकसान का जायजा लेने के लिए मंत्रियों की एक टीम का गठन किया है।

ऐसी खबरें हैं कि तमिलनाडु के डेल्टा जिलों में 1.5 लाख एकड़ में खड़ी फसल जलमग्न हो गई है।

मंत्रियों की टीम में आई. पेरियासामी, थंगम थेन्नारासु, के.आर. पेरियाकरुप्पन, एस. रघुपति, अंबिल महेश पोय्यामोझी, और शिव वी. मयनाथन डेल्टा जिलों में भारी बारिश के बाद फसलों के नुकसान का विस्तृत अध्ययन करेंगे।

राज्य के सभी 38 जिलों में निगरानी अधिकारी पहले ही नियुक्त किए जा चुके हैं और मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से भारी बारिश के बाद संबंधित जिलों में जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए बुलाया है।

राज्य के कृषि मंत्री एम.आर.के. पनीरसेल्वम ने राज्य सचिवालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि डेल्टा जिलों में 44 लाख एकड़ में सांबा की खेती हो रही है और आश्वासन दिया है कि 33 प्रतिशत से अधिक फसलों को खोने वाले किसानों को मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.