Advertisment

किसानों के बहाने आज पीएम नरेंद्र मोदी की होगी शरद पवार से मुलाकात, क्या महाराष्ट्र में बन जाएगी बात

बताया जा रहा है कि शरद पवार किसानों के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगे लेकिन जानकारों का कहना है कि किसानों के बहाने इस बैठक में महारष्ट्र में चल रहे सियासी माहौल पर भी चर्चा हो सकती है.

author-image
Aditi Sharma
एडिट
New Update
किसानों के बहाने आज पीएम नरेंद्र मोदी की होगी शरद पवार से मुलाकात, क्या महाराष्ट्र में बन जाएगी बात

शरद पवार और पीएम मोदी( Photo Credit : फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों को आए एक महीना होने वाला है लेकिन अभी भी सरकार बनाने को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है जिसके बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है. वहीं दूसरी तरफ एनसीपी-कांग्रेस के बीच लगातार बैठकों का दौर भी जारी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक एनसीपी चीफ दोपहर 12.40 पर पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. महाराष्ट्र में जारी गहमा गहमी के बीच दोनों नेताओं के बीच की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि शरद पवार किसानों के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगे लेकिन जानकारों का कहना है कि किसानों के बहाने इस बैठक में महारष्ट्र में चल रहे सियासी माहौल पर भी चर्चा हो सकती है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: झारखंड चुनाव : डैमेज कंट्रोल पर काम कर रही बीजेपी, दिग्गजों के सहारे 'दंगल' जीतने की तैयारी

पीएम मोदी और शरद पवार के बीच ये मुलाकात संसद में ही होगी. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 'शरद पवार आज किसानों के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगे. इस दौरान पीएम मोदी ने किसानों के लिए कुछ राहत की मांग की जाएगी.' 

Advertisment

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्यसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एनसीपी की तारीफ की थी.  प्रधानमंत्री मोदी ने आगे था कि सदन संवाद के लिए होना चाहिए. भारी बहस हो, लेकिन रुकावटों के बजाय संवाद का रास्ता चुनें. एनसीपी और बीजेडी ने तय किया है कि वे वेल में नहीं जाएंगे. लेकिन फिर भी न एनसीपी न बीजेडी की राजनीतिक यात्रा में कोई रुकावट आई है. उच्च परंपरा जिसने बनाई उनका कोई राजनीतिक नुकसान नहीं हुआ. उनसे हमें सीखना चाहिए. इसकी चर्चा भी होनी चाहिए और उनका धन्यवाद देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: जेडीयू ने उठाया विशेष राज्य का मुद्दा, बीजेपी ने कही बड़ी बात...

Advertisment

वहीं दूसरी तरफ आज ही एनसीपी और कांग्रेस नेताओं के बीच दिल्ली में बैठक होने वाली है. एनसीपी नेता शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार और कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण और कई नेता बैठक में शामिल होंगे. बैठक में सरकार निर्माण को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. वहीं इससे पहले 17 नवंबर को शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच बैठक हुई थी. बैठक का परिणाम बेनतीजा रहा. इसके बाद फिर से बैठक आयोजित की जा रही है.

इसके अलावा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवसेना विधायकों की बैठक 22 नवंबर को बुलाई है. बता दें, महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसनेका के बीच 50-50 फॉरर्मूले को लेकर बात अटकी हुई दिखाई दे रही है. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चल रही बातचीत के बीच शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे द्वारा अपने बेटे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने पर दिया जा रहा जोर, सरकार गठन की राह में सबसे बड़ी बाधा बन रहा है. एनसीपी के कई नेता इसे पसंद नहीं कर रहे हैं.

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

maharashtra congress NCP Sharad pawar PM modi
Advertisment
Advertisment