.

सुशांत ड्रग्‍स केसः NCB ने दाखिल की 30,000 पन्‍नों की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोप‍ियों के नाम

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मुंबई यूनिट ने बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में आज पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ईडी ने जांच शुरू की थी जिसके बाद एनसीपी ने छानबीन शुरू की.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Mar 2021, 02:00:28 PM (IST)

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले का भले ही अभी कोई नतीजा ना निकला हो लेकिन ड्रग केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पहली चार्जशीट फाइल की है. एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े अदालत में खुद चार्जशीट दाखिल करने पहुंचे हैं. जानकारी के मुताबिक करीब 30 हजार पेज की चार्जशीट में के साथ 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत दिए गए. गौरतलब है कि सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ईडी को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ईडी ने वो चैट एनसीबी को सौंप दी थीं.

रिया सहित 33 आरोपियों को बनाया आरोपी
एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया है. इसके साथ ही 33 अन्य लोगों के नाम भी चार्जशीट में हैं. एनसीबी ने जिन लोगों को आरोपी बनाया है उनमें रिया, शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद के नाम हैं. चार्जशीट में कुछ ड्रग पैडलर्स के नाम भी शामिल हैं. कुछ वह नाम हैं जिन्हें एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. ड्रग्स की बरामदगी और बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर यह चार्जशीट तैयार की गई है.  

एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत सिंह के बयान को भी शामिल किया है. चार्जशीट में बताया गया है कि मुंबई में किस तरह से ड्रग्स का रैकेट चल रहा था जिसके तार अमेरिका और यूरोप तक जुड़े थे.