.

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पांच लाख का ईनामी नक्सली कमांडर एनकाउंटर में ढेर

पुलिस के जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए पांच लाख के ईनामी नक्सली जय सिंह को मार गिराया।

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Sep 2018, 08:55:37 PM (IST)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के धमतरी में पुलिस ने इनामी नक्सली को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। सोमवार को पुलिस के जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए पांच लाख के ईनामी नक्सली जय सिंह को मार गिराया। बताया जा रहा है मारा गया नक्सली गोगरा एरिया कमेटी का सदस्य था। सोमवार को नक्सली नेता मेचका में विधानसभा चुनावों का बहिष्कार और बंद बुलाने को लेकर बैठक कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने धावा बोला। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें इनामी नक्सली ढेर हो गया। आईजी रायपुर रेंज के दीपांशु काबरा ने कहा, 'आने वाले दिनों में हम स्थानीय संगठन दल (एलओएस) को जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे। राज्य और केंद्र सरकार की नीतियों के तहत नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने का संदेश देना चाहूंगा.. नहीं तो यही अंजाम होगा।'

और पढ़ें: मध्यप्रदेश : SC/SC एक्ट में संशोधन के खिलाफ बीजेपी के इस नेता ने दिया इस्तीफा

इनामी नक्सली गोगरा एलएस का डिप्टी कमांडर है। उस पर कई जघन्य वारदातों को अंजाम देने का केस दर्ज है। पुलिस अफसरों ने बताया कि घटना के बाद जंगल में सर्चिग जारी है। पुलिस पार्टी को अंदेशा है कि कुछ और नक्सली छिपे हो सकते हैं या घायल नक्सली आसपास की कहीं शरण लिए होंगे, क्योंकि घटनास्थल पर कई जगह पुलिस को खून के थक्के देखने को मिले हैं। 

एनकाउंटर में ढेर नक्सली कमांडर के शव के पास से पुलिस ने 9 एमएम की एक पिस्टल, दवाइयां और नक्सली पर्चे को बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक, इस एनकाउंटर में किसी भी जवान के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बीते हफ्ते छत्तीसगढ़ के दुर्ग में नक्सल कमांडर पहाड़ सिंह ने आईजी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने उस पर 47 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। वह महाराष्ट्र,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है।