.

'अाप' से नहीं बनी बात, सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर होंगी कांग्रेस के साथ

बीजेपी की पूर्व विधायक और नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर 28 नवंबर को कांग्रेस में शामिल होंगी। शिअद के पूर्व नेता परगट सिंह कांग्रेस में शामिल होंगे।

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Nov 2016, 09:36:49 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पूर्व विधायक और नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर 28 नवंबर को कांग्रेस में शामिल होंगी। शिरोमणी अकाली दल के पूर्व नेता परगट सिंह कांग्रेस में शामिल होंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब में मुख्यमंत्री पद के कांग्रेस उम्मीदवार  अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी में अहम भूमिका नहीं मिलने के बाद 18 जुलाई को राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था। सिद्धू ने 14 सितंबर को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। बाद में उनकी पत्नी नवजोत कौर ने भी बीजेपी का दामन थोड़ दिया था।

सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और बाद में अमरिंदर सिंह से उनके आवास पर मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने पार्टी में शामिल होने की औपचारिकताओं को लेकर चर्चा की। 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि सिद्धू मुंबई में हैं और आने वाले दिनों में उनके भी पार्टी नेताओं से मिलने की संभावना है। संभव है कि अपनी पत्नी और परगट सिंह के साथ सिद्धू भी 28 नवंबर को कांग्रेस का दामन थाम लें।

नवजोत कौर सिद्धू अमृतसर सीट से विधायक थीं। उन्होंने हाल ही में इस्तीफा दिया है। परगट सिंह भी पूर्व विधायक हैं और उन्होंने शिरोमणि अकाली दल छोड़ने के साथ ही सदन की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।

2 सितंबर को सिद्धू ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह और बैंस बंधु के साथ नई पार्टी ‘आवाज ए पंजाब’ बनाने की घोषणा की थी। लेकिन दो प्रमुख सदस्यों सिमरजीत सिंह बैंस और बलविंदर सिंह बैंस ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' से हाथ मिला लिया।