.

मुंबई में मुसीबत बनकर बरसी बारिश, पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें हुई कैंसिल

बारिश की वजह से यहां एक मालगाड़ी मध्य रेलवे की डाउन लाइन पर जामभृंग और ठाकुरवाड़ी के बीच आज एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई इस हादसे के बाद मुंबई से पुणे (डाउन) के लिए रवाना होने वाली इंटर सिटी ट्रेनों को सोमवार सुबह कैंसिल कर दिया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Jul 2019, 08:56:23 AM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में इन दिनों बारिश मुसीबत बनकर बरस रही है. भारी बारिश की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश की वजह से यहां एक मालगाड़ी मध्य रेलवे की डाउन लाइन पर जामभृंग और ठाकुरवाड़ी के बीच आज एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई इस हादसे के बाद मुंबई से पुणे (डाउन) के लिए रवाना होने वाली इंटर सिटी ट्रेनों को सोमवार सुबह कैंसिल कर दिया गया है. वहीं पुणे से मुंबई के लिए लंबी दूरी की ट्रेनों को इगतपुरी के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा. इस ट्रेन हादसे के बाद मुंबई रेल यातायात काफी प्रभावित हुई है.

ये ट्रेनें हुई कैंसिल-

पुणे इंद्रायणी एक्सप्रेस, पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेस, भुसावल-पुणे एक्सप्रेस (नासिक रोड स्टेशन पर रद्द), पुणे-भुसावल एक्सप्रेस, पनवेल-पुणे पैसेंजर, पुणे-सीएसएमटी डेक्कन क्वीन, पुणे-सीएसएमटी प्रगति एक्सप्रेस, पुणे-पनवेल पैसेंजर, पुणे डेक्कन एक्सप्रेस, कोल्हापुर कोयना एक्सप्रेस (CSMT और पुणे के बीच रद्द).

सीपीआरओ ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह से 10 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है, जबकि चार ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है. इन ट्रेनों को कल्याण-इगतपुरी-मनमाड से होकर गुजारा जाएगा. वहीं चार ट्रेनों के संचालन को ही कैंसिल करने का फैसला लिया गया है. 

CPRO, Central Railway: Due to derailment of goods train between Jambrung and Thakurwadi on ghat section between Karjat and Lonavala, 10 trains have been cancelled, 4 trains diverted via Kalyan-Igatpuri-Manmad, 4 trains short terminated. #Maharashtra

— ANI (@ANI) July 1, 2019

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

बेंगलुरु उद्यान एक्सप्रेस, अहमदाबाद-कोल्हापुर एक्सप्रेस, अहमदाबाद-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण, इगतपुरी और मनमाड के रास्ते डायवर्ट किया गया है.

सीपीआरओ ने ये भी बताया कि मालगाड़ी पटरी से उतरने की वजह से लोकल ट्रेनें प्रभावित नहीं होंगी. हालांकि भारी बारिश के कारण उन्हें डायवर्ट जरूर किया जा सकता है.

बता दें कि बारिश की वजह से महाराष्ट्र के पुणे के कोंडवा में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के जिलाधिकारी को मामले की विस्तृत जांच करने का आदेश दिया है.