.

मुंबई के क्रिस्टल टावर में आग लगने से 4 लोगों की मौत, सोसायटी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई के क्रिस्टल टावर में लगी भीषण आग में अब तक चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Aug 2018, 12:27:53 PM (IST)

मुंबई:

मुंबई के क्रिस्टल टावर में लगी भीषण आग में अब तक चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस इमारत में आग लगी है वह हिंदमाता सिनेमा के पास परेल इलाके में है। केईएम अस्पताल के डीन अविनाश एन सुपे ने बताया, कुल 20 घायलों को यहां लाया गया था जिसमें 4 की मौत हो चुकी थी। मरने वालों में एक उम्रदराज महिला और 3 परुष हैं। मृतकों में दो की पहचान कर ली गई है जबकि 2 लोगों की पहचान अभी नहीं हुई है। 16 घायलों की स्थिति समान्य हैं जिसमें 10 पुरुष और 6 महिलाएं हैं।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया, '14 फायर इंजीनियर आग पूर काबू पाने में लगे हुए है और स्थिति अब नियंत्रण में है। आग बुझाने का काम खत्म हो गया है और इमारत में फैले धुएं और गर्मी को कम करने का काम शुरू कर दिया गया है। सोसायटी के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामलों के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है और एहतियातन बिजली और पानी स्प्लाई को रोक दिया गया है। आग किस वजह से लगी है अभी यह साफ नहीं हो पाया है।'

सबसे ज्यादा आग इमारत की 12 वीं मंजिल पर लगी थी। फंसे हुए लोगों को वहां से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। क्रिस्टल टावर में लेवल 2 स्तर की आग लगी है जो तीसरे स्तर पर पहुंच चुका है। 

#UPDATE: The Level-2 fire that broke out in Crystal Tower near Hindmata Cinema in Parel area now becomes Level-3 fire. Ten fire fighting tenders have rushed to the spot. People trapped inside the tower are being rescued using a crane. Rescue operation is underway. #Mumbai pic.twitter.com/stUgBaQQzX

— ANI (@ANI) August 22, 2018

Mumbai: A Level-2 fire has broken out in Crystal Tower near Hindmata Cinema in Parel area. Ten fire fighting tenders have rushed to the spot. More details awaited pic.twitter.com/kvH3vhwgkw

— ANI (@ANI) August 22, 2018

मुंबई की कई इमारतों में पहले भी लगी है भीषण आग

इससे पहले मुंबई के वर्ली में भी 13 जून को एक बहुमंजिला इमारत में आग लगी थी उसमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का घर था। हालांकि जिस वक्त आग लगी उस वक्त दीपिका इमरात में मौजूद नहीं थी।

आपासाहेब मराठा मार्ग पर स्थित BEAU मोंडे टॉवर्स की 33वीं मंजिला पर पहले लेवल-II की आग लगी थी जिसने आगे भीषण रूप लिया लेवल तीन पर पहुंच गई थी।

और पढ़ें: फोर्ट इलाके की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दो दमकलकर्मी घायल

9 जून को 13 मुंबई के फोर्ट इलाके में एक बिल्डिंग में भीषण आग लगी थी जिससे बिल्डिंग का एक हिस्सा टूटकर गिर गया। आग को बुझाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगाई गई थी। पटेल चैंबर्स इमारत में लेवल-4 की आग लगी थी। बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से दो फायर अधिकारी घायल भी हुए थे।