.

मुंबई के घाटकोपर बिल्डिंग हादसे में 7 की मौत, रेस्क्यू जारी

मुंबई में एक चार मंजिला आवासीय इमारत के मंगलवार सुबह ढहने से करीब सात लोगों की मौत हो गई जबकि इसके मलबे में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jul 2017, 03:28:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

मुंबई में एक जीर्ण चार मंजिला आवासीय इमारत के मंगलवार सुबह ढहने से करीब सात लोगों की मौत हो गई जबकि इसके मलबे में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं। घाटकोपर इलाके में सुबह 10.30 बजे ध्वस्त हुई साई दर्शन इमारत के मलबे से करीब 12 घायल व्यक्तियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और अन्य लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं।

बीएमसी आपदा नियंत्रण अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा प्रबंधन बल की टीमों के अलावा 14 दमकल, राहत वैन और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं।

दमकल अधिकारी ने कहा 30 से 40 लोग अभी भी फंसे हुए हैं और बचाव कार्य चल रहा है। यह इस मानसून में घर ध्वस्त होने की पहली बड़ी घटना है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ अन्य रिपोटरें में 12 लोगों के मरने की खबर है, जिनकी पुष्टि नहीं हुई है। इस इमारत में करीब 12 परिवार रहते थे। इसके भूमि तल पर एक निजी अस्पताल चल रहा था। यह इमारत बीएमसी के खतरनाक इमारकों की सूची में शामिल थी।

NDRF team moved to Ghatkopar in Mumbai where a 4-storey building collapsed. pic.twitter.com/wXGao8QJR4

— ANI (@ANI_news) July 25, 2017

#Visuals: Ghatkopar (Mumbai) building collapse - 9 people rescued, more than 30 still feared trapped. pic.twitter.com/TWatJ1yuNu

— ANI (@ANI_news) July 25, 2017

IMF ने कहा- वैश्विक सुधार के कारण भारत की अर्थव्यवस्था में आएगी तेज़ी, बढ़ेगी जीडीपी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें