.

तमिलनाडु ने मुल्लापेरियार बांध के शटर खोले, पेरियार तट पर रहने वालों के लिए हाई अलर्ट

तमिलनाडु ने मुल्लापेरियार बांध के शटर खोले, पेरियार तट पर रहने वालों के लिए हाई अलर्ट

IANS
| Edited By :
07 Dec 2021, 01:45:01 AM (IST)

चेन्नई/तिरुवंतपुरम: तमिलनाडु सरकार ने मुल्लापेरियार बांध के नौ शटर खोल दिए हैं, जिससे पेरियार में पानी का बहाव तेज हो गया है।

नौ शटर 120 सेमी की ऊंचाई तक खोले गए थे और इससे केरल में स्थित बांध से पानी का भारी प्रवाह हुआ है, लेकिन तमिलनाडु सरकार द्वारा रखरखाव और प्रबंधन किया जाता है। सुप्रीम कोर्ट ने बांध में अधिकतम जलस्तर 142 फीट तय किया था।

केरल सरकार ने मुल्लापेरियार के शटर रात में बिना किसी चेतावनी के खोले जाने पर आशंका जताई थी और इसके इडुक्की जिले में पेरियार के तट पर रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुसना शुरू हो गया है।

पेरियार के तट पर लोगों को रेड अलर्ट दिया गया है और उन्हें राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

केरल के जल संसाधन मंत्री रोशी ऑगस्टाइन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि तमिलनाडु की ओर से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की अपील के बाद भी देर रात में शटर खोलना दुर्भाग्यपूर्ण था।

उन्होंने यह भी कहा कि तमिलनाडु की इस कार्रवाई को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने यह भी कहा कि वह पेरियार बैंकों के रास्ते में हैं और राहत शिविरों में लोगों को उनके घरों से सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की निगरानी करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.