.

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, कैबिनेट ने महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत का इजाफा किया

मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत इजाफे को मंजूरी दी है। बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने इस संबंध में अपने मुहर लगाई।

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Mar 2017, 07:22:14 AM (IST)

highlights

  • महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत का इजाफा, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी
  • 50 लाख कर्मचारियों और 58 लाख पेंशनभोगियों को मिलेगा लाभ
  • उत्तर प्रदेश के वाराणसी-हंडिया तक हाईवे होगा 6 लेन, मिली मंजूरी

नई दिल्ली:

मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत इजाफे को मंजूरी दी है। बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने इस संबंध में अपने मुहर लगाई। केंद्रीय कैबिनेट के फैसले से 50 लाख कर्मचारियों और 58 लाख पेंशनभोगियों को फायदा मिलेगा। सभी कर्मचारियों को 1 जनवरी से यह बढ़ा हुई भत्ता मिलेगा।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता तथा पेंशनभोगियों को महंगाई राहत की अतिरिक्त किस्त जारी करने का फैसला किया गया।'

आपको बता दें कि महंगाई भत्ता और महंगाई राहत कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को उनकी कमाई पर मंहगाई के प्रभाव को कम करने के लिए दिया जाता है।

बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने आईआईटी संशोधन बिल, 2017 को भी मंजूरी दी। इसके तहत आईआईटी में पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप को बढ़ावा दिया जाएगा।

#Cabinet: CCEA approves six laning of Handia-Varanasi section of NH-2 in Uttar Pradesh.

— ANI (@ANI_news) March 15, 2017

कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश में नेशनल हाईवे-2 पर वाराणसी से हंडिया सेक्शन को 6 लेन किए जाने के प्रस्ताव को भी पारित किया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद केंद्र का यह बड़ा फैसला है।

और पढ़ें: मोदी कैबिनेट ने नेशनल हेल्थ पॉलिसी को दी मंजूरी, सभी को मिलेगा सस्ता इलाज

और पढ़ें: कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक और गिलानी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने भेजा समन