.

नेतन्याहू से पीएम मोदी के गले मिलने का कांग्रेस ने बनाया मजाक, कहा आगे भी 'हग्स' देखने को मिलेंगे

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिनों के भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचे। एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी नेतन्याहू से मिले और उन्हें बेहद गर्मजोशी से गले लगाया।

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Jan 2018, 08:01:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिनों के भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचे। एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी नेतन्याहू से मिले और उन्हें बेहद गर्मजोशी से गले लगाया।

हालांकि विदेशी मेहमान का पीएम मोदी का इस तरह स्वागत करना मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को कुछ खास पसंद नहीं आया।

कांग्रेस ने ट्विटर पर पीएम मोदी के इस तरह नेतन्याहू को गले लगाने पर चुटकी ली। ट्विटर पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए कांग्रेस की तरफ से लिखा गया, इजरायली पीएम नेतन्याहू भारत पहुंचे हैं और उम्मीद है कि हमें मोदी जी के और हग्स (गले लगाना) देखने को मिलेंगे।

इसके साथ ही दूसरे ट्वीट कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर से किए गए ट्वीट में कहा गया, हगप्लोमैसी का ज्यादा इंतजार नहीं हो रहा है। कांग्रेस की इस चुटकी पर बीजेपी ने पलटवार किया है।

कांग्रेस के पीएम मोदी और नेतन्याहू पर किए गए ट्वीट पर भड़के केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा, 'उस ट्वीट से आज ये साबित हो गया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, कांग्रेस की जो मानसिकता है वो कितनी नीच मानसिकता होगी कि उनके वरिष्ठ नेता के मुंह से उसी तरीके के शब्द निकल रहे हैं।'

वहीं केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, 'कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खो चुकी है। जो उन्होंने ट्वीट किया है वो अपरिपक्वता को दिखाता है। उनके पास राजनीतिक संवेदनशीलता की कमी है। हम इसकी निंदा करते हैं।'

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा, भारत के मुख्य विपक्षी पार्टी से ऐसे ट्वीट की उम्मीद नहीं थी। वह भी ऐसे वक्त पर जब सम्मानित विदेश पीएम भारत पहुंचे हैं।

कांग्रेस के अध्यक्ष प्यार से दिल जीतने की केवल बाते करते हैं जबकि यह काम भारत के प्रधानमंत्री कर रहे हैं और प्यार से दुनिया को जीत रहे हैं।

Never expected India’s main opposition party to post such a tweet ..that too when a respected Foreign PM has just arrived !
Congress President only talks of winning by LOVE ..while this is what Indian PM is doing..winning the WORLD by LOVE!
While Modi WINS you Whine!! https://t.co/kDPNfPDu2J

— Sambit Patra (@sambitswaraj) 14 January 2018

गौरतलब है कि करीब 15 सालों के बाद इजरायल के कोई प्रधानमंत्री भारत दौरे पर पहुंचे हैं।