.

यूपी में पैसे लेकर चल रहा है महिलाओं और युवतियों के मोबाइल नंबर को बेचने का गोरखधंधा

आज मोबाइल हर इंसान के जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है लेकिन इसी मोबाइल से जुड़ी यूपी से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Feb 2017, 12:25:34 AM (IST)

नई दिल्ली:

आज मोबाइल हर इंसान के जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है लेकिन इसी मोबाइल से जुड़ी यूपी से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। यूपी में मोबाइल फोन रिचार्ज करने वाले दुकानदार 50 से 500 रुपये तक लेकर लोगों को लड़कियों के नंबर बेच रहे हैं।इस बात का खुलासा यूपी पुलिस ने किया है।

पुलिस के मुताबिक जो लड़किया अपने मोबाइल में बैलेंस डलवाने या रिजार्ज करवाने के लिए मोबाइल स्टोर पर आती हैं उन्हीं लड़कियों के नंबर दुकानदार दूसरे लोगों को 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक में बेच देते हैं। एक लड़की के नंबर की कीमत लड़की की कद काठी और सुंदरता को देखकर तय की जाती है। जो लड़की जितनी खूबसूरत होती है उसके नंबर की कीमत उतनी ज्यादा होती है।

ये भी पढ़ें: वरुण धवन ने किया खुलासा, जानें कैसा होगा बद्रीनाथ की दुल्हनिया में उनका किरदार

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये धंधा पूरे राज्य में चल रहा है। पुरुष खासकर महिलाओं के ऐसे नंबर रिजार्ज करनेवाले दुकानदारों से खरीदते हैं। ऐसे नंबरों का इस्तेमाल लोग वहां महिलाओं से दोस्ती करने, अश्लील बातें करने, उन्हें परेशान करने और छेड़छाड़ के लिए इस्तेमाल करते हैं।

पुलिस के मुताबिक इस बात का खुलासा तब हुआ जब पुलिस के महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर बहुत ज्यादा महिलाओं की ऐसी शिकायते आने लगीं। महिलाओं के लिए 1090 हेल्पलाइन की शुरूआत सीएम अखिलेश यादव ने ही की थी।

ये भी पढ़ें: वीडियो: बेनक़ाब हुआ 3700 करोड़ रूपये की ऑनलाइन ठगी का फ़ार्मूला

पुलिस के मुताबिक ऐसे दुकानदार महिलाओं को परेशान करने वाले लोगों की पहचान छुपाए रखने के लिए उन्हें फर्जी पहचान पत्र पर भी सिम दे देते हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के रिपोर्ट के मुताबिक शाहजहांपुर के रहने वाले एक युवक ने ये माना था कि उसने कई बार किसी लड़की को व्हाट्स एप पर अश्लील मैसेज, फोटो और चुटकुले भेजे थे।

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव 2017: पंजाब की 117 और गोवा की 40 सीटों के लिए शनिवार को होगा मतदान, जानें कितने उम्मीदवार हैं मैदान में