.

बच्चे के यौन शोषण के आरोप में तमिलनाडु में 74 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार, 2 नाबालिगों पर केस

बच्चे के यौन शोषण के आरोप में तमिलनाडु में 74 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार, 2 नाबालिगों पर केस

IANS
| Edited By :
30 Sep 2021, 01:30:01 PM (IST)

चेन्नई: चेन्नई में यौन शोषण से जुड़ा एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने 7 साल की बच्ची का यौन शोषण करने के आरोप में 74 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में 10 और 13 साल की उम्र के दो नाबालिग लड़कों पर भी मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ नागरिक को बुधवार को धर्मपुरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

जानकारी के अनुसार 10 साल का बच्चा बुजुर्ग के यौन संबंध बनाते समय बाहर पहरा देता था, जबकि 13 साल का लड़का, जो पीड़िता का रिश्तेदार है, घटना की जानकारी होने का फायदा उठाकर पीड़िता के साथ बार-बार रेप करता था और किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी देता था।

व्यक्ति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। लड़कों को उनके घर में रहने की अनुमति दी गई। दोनों को गुरुवार को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा। इन सभी के खिलाफ आईपीसी 363 के तहत अपहरण और पॉक्सो अधिनियम की धारा 5 (आई), 6,7,8 16 और 17 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

धर्मपुरी अखिल महिला पुलिस स्टेशन (एडब्ल्यूपीएस) के स्टेशन अधिकारी गोमती ने आईएएनएस को बताया कि यह घटना तब सामने आई जब लड़की ने पेट दर्द की शिकायत की और उसकी मां उसे सरकारी अस्पताल ले गई। डॉक्टरों ने मां को बताया कि बच्ची का यौन शोषण कई बार किया गया है, जिससे उसे मानसिक आघात भी पहुंचा है। डॉक्टरों ने छोटी लड़की को परामर्श दिया और परिवार को मामला दर्ज कराने की सलाह दी। पुलिस ने जांच शुरू की, जिस दौरान बच्ची ने उनको अपनी आपबीती सुनाई।

बच्ची के माता-पिता दिहाड़ी मजदूर है, जिस कारण वह घर पर अकेली रहती थी। छोटी बच्ची ऑनलाइन कक्षाओं में जाती थी और पड़ोसियों के साथ भी खेलती थी। 74 वर्षीय आरोपी व्यक्ति उसका पड़ोसी था। उसने अवसर का फायदा उठाकर 10 वर्षीय लड़के से उसे अपने (74 वर्षीय व्यक्ति) घर ले जाने के लिए कहा और वहां उसने उसका यौन उत्पीड़न किया। उसने 10 साल के लड़के को पहरे पर खड़े रहने के लिए कहा और अगर कोई आ रहा है तो उसे सचेत करने के लिए भी कहा था।

इंस्पेक्टर गोमती ने कहा कि 13 वर्षीय लड़का उसका रिश्तेदार था और उसको आघात के बारे में पता चलने पर, उसने भी उसका शोषण भी किया और एक वीडियो का उपयोग करके इस कृत्य को रिकॉर्ड किया। इंस्पेक्टर ने कहा कि लड़के ने इस घटना के बारे में किसी को बताने पर उसे परिणाम भुगतने की धमकी दी और कहा कि अगर उसने किसी को कुछ भी बचाया तो वह उसकी तस्वीर सबको दिखाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.