.

जायरा वसीम के साथ छेड़छाड़ मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विस्तारा से मांगी जानकारी

विस्तारा एयरलाइन में दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में अब सरकार ने विस्तारा एयरलाइन ने जानकारी तलब की है।

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Dec 2017, 02:51:01 PM (IST)

नई दिल्ली:

विस्तारा एयरलाइंस में दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में अब नागरिक उड्ययन मंत्रालय और डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने विस्तारा एयरलाइंस से जानकारी मांगा है। 

बता दें कि फिल्म 'दंगल' की अभिनेत्री जायरा वसीम ने दिल्ली से मुंबई की उड़ान के दौरान एक अधेड़ सहयात्री द्वारा छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जायरा (17) ने इंस्टाग्राम के जरिए अपने भयावह अनुभव को साझा किया।

इसके बाद पुलिस ने इस मामले में अनजान व्यक्ति के खिलाफ धारा 354 और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

जायरा ने शख्स के पैर के स्नैपशॉट के साथ पोस्ट किया, 'किसी तरह इससे बच निकली।' शख्स का पैर जायरा की सीट के आर्मरेस्ट पर है। जिसके बाद इस मामले को तूल पकड़ता देख डीजीसीए ने विस्तारा एयरलाइंस से इस बारे में विस्तृत जानकारी देने को कहा। 

फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' की अभिनेत्री ने कहा, 'रोशनी कम थी इसलिए स्थिति और बिगड़ गई। यह 5-10 मिनट तक और जारी रहा। उसने मेरे कंधे पर अपने पैर रगड़ने जारी रखे और अपने पैर मेरी पीठ और गर्दन पर फिराता रहा।'

ओवैसी- अपने ही देश में बेगाने हम, PM नही कर रहे राजस्थान घटना की निंदा

उन्होंने कहा, 'मैं दिल्ली से मुंबई की उड़ान पर थी और मेरे ठीक पीछे एक अधेड़ उम्र का शख्स था, जिसने दो घंटे की मेरी यात्रा को दुखद बना दिया। मैंने इसे अच्छे से समझने के लिए फोन में रिकॉर्ड करने की कोशिश की क्योंकि केबिन में रोशनी कम थी। लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकी।'

जायरा ने कहा कि पहले तो उन्होंने इसे नजरअंदाज करने की कोशिश की, जब तक कि उन्हें यह नहीं लगा कि कोई अपने पैरों को उनकी पीठ पर जान बूझकर फिरा रहा है। 

उन्होंने विस्तारा एयरलाइंस के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, विस्तारा एयरलाइंस के बेहतरीन क्रू सदस्यों के लिए तालियां। 

अभिनेत्री ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सवालिया लहजे में कहा कि क्या इसी तरह वे लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं? उन्होंने कहा कि जब तक हम खुद अपनी मदद करने का फैसला नहीं करते तब तक कोई भी हमारी मदद नहीं करता। 

पनामा पेपर्स मामले में ED ने पूर्व IPL चेयरमैन की संपत्ति को किया जब्त

राष्ट्रीय महिला आयोग ने की निंदा 

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के साथ ही दिल्ली और महाराष्ट्र महिला आयोग ने भी अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ विमान में हुई छेड़खानी को लेकर रविवार को उनसे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया। 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा सिंह ने मीडिया को बताया, 'मैंने बस अभी इंस्टाग्राम पर वीडियो देखा है और मैं उनके लिए दुखी हूं। जिस तरह से यह घटना हुई और उसके बाद क्रू के सदस्यों ने लड़की की मदद नहीं की, उसे देखकर मैं वास्तव में डर गई हूं। यह बेहद हैरान कर देने वाला है क्योंकि विस्तारा ने दावा किया है कि वह ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं करता, लेकिन उन्होंने उड़ान के दौरान महिलाओं को परेशान करने वाले पुरुषों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अपने क्रू सदस्यों को संवेदनशील नहीं बनाया।'

उन्होंने कहा, 'तो मैं इस मामले में संज्ञान ले रही हूं और विस्तारा को नोटिस दे रही हूं और एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र के डीसीपी को भी एक कॉपी भेज रही हूं।'

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जायरा से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया है। 

मालीवाल ने ट्वीट किया, 'बेहद निंदनीय। जायरा वसीम से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का अनुरोध करती हूं। आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।'

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने इसे एक शर्मनाक घटना बताया है। उन्होंने कहा कि आयोग डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) को मामले की जांच करने का निर्देश देगा। 

विजया ने कहा कि हमने पुलिस को फौरन मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: पद्मावती विवाद: बॉम्बे HC ने जाहिर की नाराजगी, कहा- किस देश में कलाकारों को ऐसे दी जाती है धमकियां?

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें