.

भारत-पाक बार्डर के पास वायुसेना का MIG-21 विमान क्रैश, पायलट की मौत

MiG-21 plane crashes : जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बार्डर के पास भारतीय वायुसेना का MiG21 विमान क्रैश हो गया है. इस हादसे में पायलट की मौत हो गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Dec 2021, 11:32:49 PM (IST)

नई दिल्ली:

MiG-21 plane crashes : जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बार्डर के पास भारतीय वायुसेना का MiG21 विमान क्रैश हो गया है. इस हादसे में पायलट की मौत हो गई है. स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य में जुट गया है. फायर ब्रिगेड की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है. जैसलमेर में मिग-21 किस वजह से क्रैश हुआ है, अभी ये जांच का विषय है. खराब मौसम वजह रहा है, तकनीकी खराबी है या फिर कुछ और, हर विषय पर भारतीय वायुसेना की ओर से विस्तृत जांच की जा रही है. हालांकि, अभी सिर्फ यही पता चला है कि भारत-पाक बार्डर के नजदीक ये दुर्घटना हुई है और इस हादसे में पायलट की जान चली गई है. 

जैसलमेर में भारत-पाक बॉर्डर के पास मिग-21 विमान क्रैश हो गया है. यह फाइटर जेट सुदासरी डेजर्ट नेशनल पार्क में गिरा है. जैसलमेर के पास एक और मिग-21 विमान क्रैश हो गया है. सूत्रों के मुताबिक जिस जगह फाइटर जेट गिरा है, वह पाक बॉर्डर के पास है. इस हादसे में पायलट की भी मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, यह एरिया सुदासरी डेजर्ट नेशनल पार्क में है. यह एरिया मिलिट्री के कंट्रोल में है, इसलिए वहां किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है. विमान लगभग साढ़े आठ बजे क्रैश हुआ है. विमान अपनी नियमित उड़ान पर था. हादसे की जगह जैसलमेर से करीब 70 किमी दूर है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का विमान क्रैश हो गया था. इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी. इस महीने में अब फिर एक और विमान हादसा हो गया है. हालांकि, जगह अलग है और प्लेन भी दूसरा है, लेकिन हादसा एक ही लग रहा है.