.

#MeToo पर बड़ा सवाल : बॉलीवुड के बैडमैन पर कब लगेगी लगाम?

इस तरह के विवादों पर नामचीन अभिनेता, निर्देशक, निर्माता चुप्पी साध लेते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि बॉलीवुड के बैडमैन पर कब लगाम लगेगी?

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Oct 2018, 10:09:21 PM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद भारत में 'मी टू' #MeToo अभियान की बाढ़ सी आ गई है. बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न या छेड़छाड़ की यह कोई नई घटना नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई अभिनेत्रियों ने इस तरह के आरोप लगाती आई हैं. इस तरह के विवादों पर नामचीन अभिनेता, निर्देशक, निर्माता चुप्पी साध लेते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि बॉलीवुड के बैडमैन पर कब लगाम लगेगी? क्या बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न की शिकायत करने से महिलाएं डरती हैं?

इसी मुद्दे पर आज आपके लोकप्रिय चैनल न्यूज नेशन पर शाम पांच बजे खास शो 'बड़ा सवाल' में बहस होगी. इस बहस में आप भी ट्विटर और फेसबुक के जरिए हिस्सा लेकर एंकर अजय कुमार और मेहमानों से अपने सवाल पूछ सकते हैं.

इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बहस के लिए स्वागता शाह (मॉडल), फिल्म निर्देशक दीपक बलराज विज, अभिनेत्री डॉली बिंद्रा, गरिमा जैन, तनुश्री दत्ता की वकील नितिन सतपुते, फैशन डिजाइनर संजना जॉन, एंजेल गुप्ता (मॉडल) जुड़ेगी.

इस मुद्दे पर आप भी आज के शो में शामिल मेहमानों और विशेषज्ञों से राय सवाल पूछ सकते हैं. @NewsStateHindi के ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज पर ट्वीट पूछिए अपने सवाल.

सोमवार को केंद्रीय महिला और बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने भारत में 'मी टू' अभियान के शुरू होने पर खुशी जताई और कहा कि इस अभियान का इस्तेमाल बदले की कार्रवाई या किसी को निशाना बनाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई महिला अपने साथ हुए दुराचार की शिकायत कभी भी करा सकती है.

उन्होंने कहा, 'यौन उत्पीड़न की घटना महिलाओं को हमेशा याद रहती है कि ऐसी हरकत किसने की. यही कारण है कि हमने कानून मंत्रालय को लिखा है कि यौन उत्पीड़न की शिकायत किसी भी समय दर्ज कराने की व्यवस्था होनी चाहिए.'