.

EU के कश्मीर दौरे पर मायावती का ट्वीट, कहा विपक्षी दलों के सांसदों को भेजना होता बेहतर

केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों की अपेक्षा देश की विपक्षी पार्टियों के सांसदों को जम्मू कश्मीर भेजे जाने की अनुमति देना ज्यादा बेहतर होता.

29 Oct 2019, 12:53:11 PM (IST)

नई दिल्ली:

यूरोपीय यूनियन के सांसदों के जम्मू कश्मीर दौरे पर बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर निशाना साधा है. केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों की अपेक्षा देश की विपक्षी पार्टियों के सांसदों को जम्मू कश्मीर भेजे जाने की अनुमति देना ज्यादा बेहतर होता. 

राहुल गांधी ने भी साधा था निशाना
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी यूरोपियन यूनियन के सांसदों के जम्मू कश्मीर दौरे को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों को कश्मीर का दौरा कराया जा रहा है जबकि भारतीय नेताओं पर बैन लगा दिया गया है.

MPs from Europe are welcome to go on a guided tour of Jammu & #Kashmir while Indian MPs are banned & denied entry.

There is something very wrong with that.https://t.co/rz0jffrMhJ

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) October 28, 2019

जम्मू कश्मीर पहुंचा यूरोपीय यूनियन के सांसदों का दल

यूरोपीय यूनियन (European Union) के सांसद आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. European Union के 27 सांसदों ने बीते दिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल (NSA Ajit Doval) से मुलाकात की थी. आज इन सांसदों का जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) जाने का कार्यक्रम है. यूरोपीय यूनियन के सांसदों के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे को लेकर राजनीति भी गरमा गई है. बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से ये पहला विदेशी दल होगा जो कि जम्मू कश्मीर का दौरा कर रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि EU सांसदों की टीम जम्मू-कश्मीर जाने के बाद दो हिस्सों में बंटेगी. इसमें पहली टीम राज्यपाल, एडवाइज़र्स से मुलाकात करेगी, इसके साथ ही चुने हुए प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेगी जबकि दूसरी टीम कुपवाड़ा में स्थिति का जायजा लेगी. जहां पर वह स्थानीय निवासियों और DC से मुलाकात करेंगे. दोनों ही टीम श्रीनगर की मशहूर डल लेक भी विजिट करेगी.