.

मुंबई: प्रर्दशनकारियों ने जबरन बंद करवाई दुकानें, दो समूहों के बीच हिंसक झड़प, बसों में लगाई आग

महाराष्ट्र में मराठाओं को आरक्षण देने की मांग को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया।

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jul 2018, 02:27:37 PM (IST)

मुंबई:

महाराष्ट्र में मराठाओं को आरक्षण देने की मांग को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया। विरोध-प्रदर्शन के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने बसों में तोड़फोड़ की। मुंबई के मानखुर्द में बेस्ट की बसों को आग के हवाले कर दिया गया।

राज्य के विभिन्न हिस्सों में मराठा क्रांति द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान लातूर में दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई। यह झड़प मराठा क्रांति मोर्चा कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन दुकानों को बंद करने को लेकर हुई। कार्यकताओं ने कथित तौर पर लोगों को दुकानें बंद करने के लिए कहा और सब्जी के ठेले को पलटा दिया।

वहीं बांद्रा में एक अन्य समूह ने हाथ जोड़कर दुकानदारों से दुकान बंद करने का आग्रह किया।

और पढ़ें: मराठाओं को आरक्षण देने की मांग को लेकर ठाणे में लोकल ट्रेन की आवाजाही रोकी गई, ठाणे में बस में तोड़ फोड़

मुंबई में कई जगहों पर वाहनों को क्षतिग्रस्त या आग के हवाले कर दिया गया, जिसके कारण आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने ठाणे में लोकल ट्रेन को भी रोक दिया।

बता दें कि सोमवार को 28 वर्षीय काकासाहेब दत्तात्रेय शिंदे ने आरक्षण की मांग को लेकर गोदावरी नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली थी। शिंदे की मौत के बाद राज्य में कई जगहों पर बंद किया गया, सड़क और रेल मार्गो में व्यवधान उत्पन्न किया गया।

कई जगह जुलूस निकाले गए और आगजनी की घटनाएं हुईं। कई मराठा समूहों ने नौ अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस के रूप में मनाने के लिए महाराष्ट्र बंद की घोषणा की है।

और पढ़ें: यूपी: निकाह हलाल के नाम पर महिला के साथ बलात्कार, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज