.

सुनील देवधर बोले, त्रिपुरा में बहुसंख्यक खाते हैं बीफ, नहीं लगा सकते बैन

त्रिपुरा में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर बीजेपी नेता सुनील देवधर ने कहा है कि जहां की जनता जिस प्रकार से चाहती है, सरकार उसी तरह से से काम करती है।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Mar 2018, 08:42:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

बीजेपी जहां गोमांस को भावनात्मक मुद्दा बनाकर इसका व्यापार करने वाले और खाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती है लेकिन उत्तर-पूर्व में इस मुद्दे पर इसका रुक एकदम अलग है।

त्रिपुरा में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर बीजेपी नेता सुनील देवधर ने कहा है कि जहां की जनता जिस प्रकार से चाहती है, सरकार उसी तरह से से काम करती है।

उत्त-पूर्व के राज्यों में गोमांस खाया जाता है और वहां पर बैन लगाने को लेकर बीजेपी के पास कोई जवाब नहीं है। पार्टी उत्तर-भारत में गोमांस पर प्रतिबंद लगाने की मांग करती रही है औक इस संबंध में बीजेपी शासित राज्यों में कदम भी उठाए गए हैं।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा, नागालैंड और मिज़ोरम में बीजेपी की सरकार बनी है। ऐसे में उससे लगातार बीफ बैन पर सवाल पूछा जा रहा है।

त्रिपुरा में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'किसी राज्य में अगर बहुसंख्यक लोग बीफ नहीं चाहते हैं तो वहां की सरकार उस पर बैन लगाएगी। नॉर्थ ईस्ट में बहुसंख्यक लोग उसको खाते हैं तो वहां की सरकार उस पर प्रतिबंध नहीं लगाती।'

उन्होंने आगे कहा, 'यहां पर ज्यादातर मुस्लिम और ईसाई हैं, कुछ हिंदू भी हैं जो ये मांस खाते हैं तो मुझे ऐसा लगता है कि उसपर कोई बैन नहीं होना चाहिए इसलिए त्रिपुरा में बीफ बैन नहीं है।'

Yahan par zyadatar Muslims aur Christians hain, kuch Hindus aise bhi hain jo ye maans khaate hain to mujhe aisa lagta hai ki uspar koi ban nahi hona chahiye isliye wahan ban nahin hai: Sunil Deodhar, BJP on BJP's stand on Beef in Tripura (2/2) pic.twitter.com/1zfwwiyAT6

— ANI (@ANI) March 13, 2018

और पढ़ें: फैसला आने तक सुप्रीम कोर्ट ने आधार लिंक करने की डेडलाइन बढ़ाई