.

इंडियन आर्मी चीफ रावत के बयान पर पाक सेना की गीदड़भभकी, कहा हम परमाणु संपन्न और युद्ध के लिए तैयार

पाकिस्तानी सेना के सीमा सुरक्षा बल (BSF) जवान के साथ की गई बर्बरतापूर्ण हत्या को लेकर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान पर बौखलाई पाकिस्तान सेना ने अब परमाणु बम की गीदड़भभकी और खोखली धमकी दी है।

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Sep 2018, 09:17:16 AM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सेना के सीमा सुरक्षा बल (BSF) जवान के साथ की गई बर्बरतापूर्ण हत्या को लेकर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान पर बौखलाई पाकिस्तान सेना ने अब परमाणु बम की गीदड़भभकी और खोखली धमकी दी है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने कहा, हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार है। युद्ध तब होता है जब कोई एक पक्ष तैयार नहीं होता है। गफूर ने कहा पाकिस्तान की शांति वार्ता की अपली को उसकी कमजोरी नहीं समझनी चाहिए।

गौरतलब है कि अमेरिका में संयुक्त महासभा की बैठक में प्रस्ताविक भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक को मोदी सरकार ने रद्द कर दिया जिसका सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी स्वागत किया। उन्होंने सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए कहा

पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है। बिपिन रावत ने कहा कि हमें पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों के द्वारा की जा रही बर्बरतापूर्ण घटनाओं का बदला लेने के लिए सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हां, अब समय आ गया कि उन्हें उसी तरीके से इस पर जवाब दिया जाय।

बिपिन रावत ने कहा कि ठीक उसी तरह की बर्बरतापूर्ण हरकत नहीं करनी है लेकिन मेरा मानना है कि पाकिस्तानी सेना को भी उसी तरीके का दर्द महसूस होना चाहिए।

दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के मुलाकात के फैसले को भारत द्वारा वापस लेने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया पर उन्होंने कहा, 'मैं समझता हुं कि हमारे सरकार की नीति साफ और स्पष्ट है। हमने तथ्यों के बारे में कोई आड़ नहीं बनाया है कि बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं हो सकती है। पाकिस्तान को आतंकवाद खत्म करने की जरूरत है।'

सेना में हथियारों की खरीद पर रावत ने कहा, 'हमें लगातार आधुनिक हथियारों की जरूरत है। नई तकनीके आएंगी तो हम भी सेना में उसे शामिल करना चाहते हैं। इसलिए हथियारों की खरीद जारी रहेगी।'

सेना प्रमुख ने कहा, 'लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं कि यह हमारे उत्साह को कम करता है। ऐसा नहीं है कि हमारे पास दूसरे विकल्प नहीं हैं। मैं विशेषकर रफाल के बारे में बातचीत नहीं करना चाहता हूं लेकिन आधुनिक हथियारों की जरूरत हर सेना को है। समझौतों में देरी सेना के लिए ठीक नहीं है।'

बता दें कि बीएसएफ के हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह का क्षत विक्षत शव मंगलवार को पाकिस्तानी बलों द्वारा जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में बिना उकसावे की गोलीबारी के घंटों बाद बरामद किया गया था।

जवान की हत्या के बाद क्रूर पाकिस्तान ने उनके शव के साथ बर्बरता की थी। शहीद BSF जवान का शव जब भारतीय सैनकों को मिला तो उनके रोंगटे खड़े हो गए थे। 51 साल के नरेंद्र सिंह को पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें घंटों बुरी तरह से तड़पाया और बर्बरता की सारी हदें पार कर दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैनिकों ने पहले जवान का गला रेता था और शरीर पर करंट के झटके दिए थे। इतने से भी मन नहीं भरा तो पाकिस्तान सैनिकों ने कायरता की सारे हदें पार कर दी। पाक सैनिकों ने शहीद BSF जवान की एक टांग काट दी और उनकी आंखें भी निकाल ली थी। इतनी यातनाएं देने के बाद पाक सैनिकों ने उनके शरीर पर गोलियां बरसा दी थी।