.

Mahatma Gandhi Death Anniversary: पीएम मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi Death Anniversary: आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि है. उनकी पुण्यतिथि पर देश आज बापू को याद कर रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jan 2024, 11:46:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

Mahatma Gandhi Death Anniversary: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार (30 जनवरी) को राष्ट्रपति महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजघाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने अकाउंट से लिखा, "मैं पूज्य बापू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो हमारे देश के लिए शहीद हुए हैं. उनका बलिदान हमें लोगों की सेवा करने और हमारे राष्ट्र के लिए उनके सपने को पूरा करने की प्रेरणा देता है."

ये भी पढ़ें: लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू के बाद तेजस्वी यादव की बारी, आज ईडी करेगी पूछताछ

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि पर पूरा देश आज उन्हें याद कर रहा है. राजधानी दिल्ली में राजघाट पर बापू श्रद्धांजलि देने के लिए तमाम राजनेता पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर नमन किया.

I pay homage to Pujya Bapu on his Punya Tithi. I also pay homage to all those who have been martyred for our nation. Their sacrifices inspire us to serve the people and fulfil their vision for our nation.

— Narendra Modi (@narendramodi) January 30, 2024

राहुल गांधी ने भी किया बापू को याद

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी बापू को याद किया. राहुल गांधी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, "आज ही के दिन नफ़रत और हिंसा की विचारधारा ने देश से उनके पूज्य बापू को छीना था. और आज वही सोच उनके सिद्धांतों और आदर्शों को भी हमसे छीन लेना चाहती है. पर नफ़रत की इस आंधी में, सत्य और सद्भाव की लौ को बुझने नहीं देना है. यही गांधी जी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी."

ये भी पढ़ें: भारतीय नौसेना का समुद्र में पराक्रम, INS सुमित्रा ने लुटेरों से बचाया ईरानी जहाज, 19 पाकिस्तानियों की बचाई जान