.

शिंदे 'खेमे' में उद्धव ठाकरे सरकार के एक और मंत्री उदय सामंत शामिल

एमवीए सरकार के खिलाफ बगावत करते हुए असंतुष्ट विधायक मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में 22 जून से डेरा डाले हुए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jun 2022, 10:12:47 PM (IST)

highlights

  • उद्धव ठाकरे सरकार में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री हैं उदय
  • इस तरह अब तक आठ मंत्री मंत्री शामिल हो चुके हैं बागी कैंप में

गुवाहटी:

शिवसेना को एक और झटका देते हुए महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत रविवार को गुवाहाटी में पार्टी के बागियों में शामिल हो गए. सामंत, जो पिछले कुछ दिनों से मुंबई में थे और शिवसेना के सभी मंथन में हिस्सा लिया था, अचानक सूरत के लिए रवाना हो गए और वहां से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरी. इस प्रकार उदय सावंत ऐसे 8 वें मंत्री बन गए हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रति निष्ठा त्याग दी है और पार्टी के बागियों के साथ मिल गए हैं. सूत्रों ने बताया कि सामंत गुजरात के सूरत से गुवाहाटी पहुंचे.

महा विकास अघाड़ी सरकार का संकट गहराया
जाहिर है कि इस कड़ी को जोड़ें तो महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार का संकट और गहरा गया है. वह चार्टर्ड विमान से आये और तीन अन्य लोगों के साथ यहां गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे. सामंत का काफिला असम पुलिस के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग-37 के पास रैडिसन ब्लू होटल में प्रवेश करते देखा गया. अब तक महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री गुलाबराव पाटिल, दादा भूसे, संदीपन भुमरे और राज्य मंत्री शंबुराजे देसाई और अब्दुल सत्तार विद्रोही खेमे में शामिल हो चुके हैं.

दोनों पक्ष चल रहे हैं अपना-अपना दांव
एमवीए सरकार के खिलाफ बगावत करते हुए असंतुष्ट विधायक मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में 22 जून से डेरा डाले हुए हैं. महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायकों के एक समूह को 21 जून को मुंबई से सूरत और फिर अगले दिन गुवाहाटी ले जाया गया था. तब से असंतुष्ट विधायकों के साथ कई निजी उड़ानें एलजीबीआई हवाई अड्डे पर उतरी हैं. महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग वाली शिकायतों के मद्देनजर उन्हें समन जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है.