.

राहुल गांधी से मिले अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर बनाई रणनीति

महाराष्ट्र में कांग्रेस की बागडोर संभाल रहे अशोक चव्हाण ने और राहुल गांधी के बीच आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर चर्चा हुई.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Jun 2019, 10:18:57 PM (IST)

highlights

  • राहुल गांधी के साथ अशोक चव्हाण ने की बैठक
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा
  • महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) से शनिवार को अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने मुलाकात की. महाराष्ट्र में कांग्रेस की बागडोर संभाल रहे अशोक चव्हाण ने और राहुल गांधी के बीच आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर चर्चा हुई. दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर हुई इस मुलाकात में महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई. अशोक चव्हाण ने बताया, 'एनसीपी के साथ गठबंधन पर बातचीत लगभग समाप्त हो चुकी है, लेकिन सीटों पर चर्चा अभी बाकी है. वहीं,वंचित बहुजन आघाडी पार्टी के साथ बातचीत के लिए खुला दरवाजें खुले हुए हैं.'

बता दें कि अशोक चव्हाण ने पहले ही कहा कि कांग्रेस एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. अशोक चव्हाण के इस फैसले से विरोध के स्वर फूटने लगे है. लोकसभा में करारी हार के बाद कांग्रेस के कई नेताओं की मांग है कि विधानसभा चुनाव एनसीपी के साथ नहीं बल्कि वंचित आघाडी के साथ लड़ना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:गो तस्करी को लेकर पुलिस की दायर चार्जशीट में नहीं था पहलू खान का नाम: अशोक गहलोत

लेकिन शनिवार को अशोक चव्हाण ने साफ कर दिया कि वंचित आघाडी के लिए रास्ते खुले हुआ हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि इस बार विधानसभा चुनाव के नतीजे लोकसभा चुनाव से हटक आएंगे.