.

उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, 6 मंत्रियों ने भी ली शपथ, देखें तस्वीरों में शपथ ग्रहण समारोह

महाराष्ट्र की कमान उद्धव ठाकरे ने थाम ली है. शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे ने जैसे ही कहा, 'मी उद्धव बाला साहेब ठाकरे...' वैसे ही पूरे शिवाजी पार्क में शिवसेना की तरफ से जोर से उद्घोष होने लगा

28 Nov 2019, 07:42:57 PM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की कमान उद्धव ठाकरे ने थाम ली है. शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे ने जैसे ही कहा, 'मी उद्धव बाला साहेब ठाकरे...' वैसे ही पूरे शिवाजी पार्क में शिवसेना की तरफ से जोर से उद्घोष होने लगा.' उद्धव ठाकरे ने जैसी ही शपथ ली वैसे ही जबरदस्त आतिशबाजी होने लगी. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई.

उद्धव ठाकरे के बाद एकनाथ शिंदे ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

इसके बाद सुभाष देसाई को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलाई. 

एनसीपी के जयंत पाटिल ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. पाटिल 1999 से 2008 तक राज्य में वित्त, शिक्षा और ग्रामीण विकास मंत्री का पद भी संभाल चुके हैं. बता दें कि जयंत पाटिल के नाम सबसे ज्यादा 9 बजट पेश करने का रिकॉर्ड है.

फिर एनसीपी के छगन भुजबल ने पद व गोपनीयता की शपथ ली.

कांग्रेस के बालासाहब थोराट ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली. वो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. इसके साथ वो राजस्व और कृषि मंत्री का पद संभाल चुके हैं.

कांग्रेस के नितिन राउत ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली. 

बता दें कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई पूर्व की फडणवीस सरकार में मंत्री थे. खडसे जहां ठाणे से आते हैं, वहीं देसाई कोकण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.