.

महंत नृत्य गोपाल दास ऑक्सीजन सपोर्ट पर

महंत नृत्य गोपाल दास ऑक्सीजन सपोर्ट पर

IANS
| Edited By :
04 Oct 2021, 10:35:01 AM (IST)

लखनऊ: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

ऑक्सीजन का स्तर गिरने से महंत को रविवार शाम लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उनके करीबी शिष्य कमल नयन दास ने कहा कि महंत ने सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की थी, फिर फैजाबाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मेदांता, लखनऊ रेफर कर दिया, जहां उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है।

मेदांता अस्पताल, लखनऊ के निदेशक, प्रो राकेश कपूर ने कहा, महंत को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है और यूरोलॉजी विभाग और क्रिटिकल केयर मैनेजमेंट के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। उन्हें पेशाब और सांस लेने में परेशानी हो रही थी, जो महत्वपूर्ण अंगों में संक्रमण होने की ओर इशारा करता है। हम और परीक्षण करेंगे। वह वर्तमान में स्थिर है।

83 वर्षीय महंत ने पिछले साल सितंबर में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे और उनके फेफड़ों में रक्त के थक्कों के बाद कई महीनों तक मेदांता अस्पताल में उनका इलाज किया गया था। बाद में वह अपने मठ, मनीराम छावनी में लौट आए। वह अपने मठ तक ही सीमित रहे और सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए और न ही अपने शिष्यों से मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.