.

महाराष्ट्र: स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थियों में हड़कंप

महाराष्ट्र: स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थियों में हड़कंप

IANS
| Edited By :
25 Sep 2021, 06:20:01 PM (IST)

मुंबई: लाखों उम्मीदवारों और कई राजनीतिक नेताओं ने शुक्रवार को यहां स्वास्थ्य विभाग की भर्ती परीक्षाओं को रद्द करने के लिए सरकार की आलोचना की, जिसमें 6,200 रिक्त पदों को भरने के लिए 8,00,000 से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोशल मीडिया के माध्यम से शनिवार और रविवार को होने वाली ग्रुप सी और डी के कर्मचारियों के लिए परीक्षा रद्द करने की घोषणा की, जिससे विरोध की लहर दौड़ गई।

जाहिर है, आउटसोर्स कंपनी, न्यासा कम्युनिकेशन प्रा लिमिटेड, जिसे परीक्षाओं की व्यवस्था करने का ठेका दिया गया था, समय पर आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सका, जिसकी तैयारी अगस्त के मध्य में शुरू हुई थी।

टोपे ने कहा, कंपनी ने (गुरुवार) शाम 7 बजे राज्य सरकार को सूचित किया, राज्य के पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था। इसे एक समर्पित वेबसाइट स्थापित करने, ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने, हॉल टिकट जारी करने, लिखित परीक्षा आयोजित करने, मेरिट लिस्ट आदि तैयार करने जैसी तैयारियों का काम सौंपा गया था।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अगली परीक्षा की तारीख पूरी तैयारी करने के कुछ दिनों बाद घोषित की जाएगी।

भाजपा के नीलेश राणे जैसे विपक्षी राजनेताओं ने भी गरीब उम्मीदवारों को लूट करने के लिए महा विकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पहले ही जीएसटी के साथ 630 रुपये की परीक्षा शुल्क का भुगतान कर चुके हैं, इसलिए उन्हें नुकसान की भरपाई कौन करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.