.

जम्मू-कश्मीर : नेशनल कॉन्फेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन, श्रीनगर से फारूख अब्दुल्ला लड़ेंगे चुनाव

जम्मू-कश्मीर : नेशनल कॉन्फेंस और कांग्रेस में गठबंधन

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Mar 2019, 03:15:35 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर बड़ी पार्टियां छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रही हैं. महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन कर लिया है. बताया जा रहा है कि यहां नेशनल कॉन्फेंस और कांग्रेस के बीच सीटों की शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है. 

नेशनल कॉन्फेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और एनसी के बीच गठबंधन हो गया है. कांग्रेस को जम्मू और उधमपुर लोकसभा सीट मिली है. श्रीनगर से फारूख अब्दुल्ला खुद चुनाव लड़ेंगे, जबकि अनंतनाग और बारामुला सीट पर कांग्रेस और एनसी दोनों पार्टी के उम्मीदवार मैदान में होंगे, लेकिन उनमें दोस्ताना संघर्ष होगा. वहीं, लद्दाख लोकसभा सीट पर अभी चर्चा चल रही है.

Ghulam Nabi Azad, Congress: Friendly contest means that there will be no cut-throat contest between us on these two seats (Anantnag and Baramulla). If either Congress or NC wins, it's a win-win situation for both of us. https://t.co/HvAfShGm17

— ANI (@ANI) March 20, 2019

कांग्रेस के नेता गुलाब नबी आजाद ने कहा, दोस्ताना संघर्ष के मतलब है कि इन दोनों सीटों (अनंतनाग और बारामुला) पर हमारे बीच कोई कट-आफ प्रतियोगिता नहीं होगी. अगर इन सीटों पर कांग्रेस या एनस जीतती है तो यह हम दोनों की जीत होगी.

फारूक अब्दुल्ला और गुलाम नबी आजाद ने साझा कॉन्फेंस में पीएम नरेंद्र मोदी के वंशवाद पर कटाक्ष किया. गुलाम नबी आजाद ने कहा, प्रधानमंत्री का कोई वंश नहीं है उस बारे में क्या बात करनी है. फारूक अब्दुल्ला ने वंशवाद पर कहा कि ऐक्टर का बेटा जब ऐक्टर बनता है तो किसी को कोई तकलीफ नहीं होती है, लेकिन राजनेता का बेटा जब राजनेता बनता है तो इसके डायनस्टी पॉलिटिक्स का क्या सवाल है.