.

LS ByPoll UP: रामपुर से घनश्याम लोधी, आजमगढ़ से निरहुआ को BJP का टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर लोकसभा उप-चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. रामपुर से बीजेपी ने घनश्याम लोधी को मैदान में उतारा है. वो कभी आजम खान के बहुत करीबी हुआ करते थे और जनवरी महीने तक समाजवादी पार्टी में ही थे. वो एमएलसी थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Jun 2022, 02:08:37 PM (IST)

highlights

  • बीजेपी ने लोक सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की
  • रामपुर से कभी आजम खान के करीबी रहे घनश्याम लोधी को टिकट
  • आजमगढ़ लोकसभा सीट से फिर मैदान में उतरे निरहुआ

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर लोकसभा उप-चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. रामपुर से बीजेपी ने घनश्याम लोधी को मैदान में उतारा है. वो कभी आजम खान के बहुत करीबी हुआ करते थे और जनवरी महीने तक समाजवादी पार्टी में ही थे. वो एमएलसी थे. अब वो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं, आजमगढ़ में लोकसभा चुनाव अखिलेश यादव से हारने वाले भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को बीजेपी ने फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने निरहुआ को उप-चुनाव में उतार कर ये साफ कर दिया है कि वो एक बार हार से पीछे हटने वाली पार्टी नहीं है.

रामपुर लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने खाली की है. वो विधानसभा चुनाव में विधायक बने हैं. वहीं, आजमगढ़ लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने छोड़ी है. वो मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. वो इस समय उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी वॉकओवर देने की जगह, ये दोनों सीटें कब्जाने के लिए पूरे दमखम से जुटी है. इसी लिए रामपुर में उसी आजम खान के करीबी धनश्याम लोधी को चुनाव मैदान में उतारा है, जिसके लिए कभी एमएलसी का चुनावी पर्चा भरते समय सिंबल भी हेलीकॉप्टर से मंगाया गया था.

आजमगढ़ से निरहुआ की ललकार

आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 2019 में हार झेलने वाले दिनेश लाल निरहुआ ने जनता से वादा किया था कि वो भले ही हार गए हों, लेकिन वो जनता से दूर नहीं जाएंगे. वो गाहे-बगाहे आजमगढ़ जाते भी रहे. उनकी सक्रियता को देखते हुए बीजेपी ने फिर से उन्हें ही उप-चुनाव में मैदान में उतार दिया है. निरहुआ भोजपुरी फिल्म अभिनेता हैं और गायकी में भी अपना अहम मुकाम रखते हैं.