.

J&K: पुलवामा में पुलिस लाइंस पर फिदायीन हमला, 3 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले के पुलिस लाइंस में शनिवार की सुबह आतंकवादियो ने हमला कर दिया। इस हमले में अबतक तीन जवानों की मौत हो चुकी है।

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Aug 2017, 01:46:54 PM (IST)

ऩई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले के पुलिस लाइंस में शनिवार की सुबह आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी और 2 सीआरपीएफ के जवान आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए। कुछ पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के मुतबिक आतंकवादियों ने सुबह करीब 4.30 बजे पुलिस लाइंस पर गोली बारी शुरू कर दी।

फिलहाल पुलिस बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बल भी इस हमले का मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं। जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। अभी भी यहां पर 2 और आतंकी छुपे हुए हैं। 

जानकारी के अनुसार 2-3 आतंकी फिलहाल डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन्स में छुपे होने की संभावना है। सेना इस दौरान सर्चिंग कर रही है। 

और पढ़ें: 30 लोगों की मौत के बाद खट्टर ने मानी गलती, कहा-चूक हुई

#UPDATE Pulwama DPL Encounter: Terrorists have been localized into 2 blocks. Efforts to evacuate people in progress. Intermittent firing on.

— ANI (@ANI) August 26, 2017

सुरक्षाबलों ने आतंकियों को दो ब्लॉक में बंद कर दिया है। फिलहाल लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। सुरक्षाबल फिलहाल जवाबी फायरिंग कर रहे हैं। 

लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधु ने कहा कि परिवारों को सुरक्षित बचा लिया है। उन्होंने कहा, 'यह एक फिदायीन हमला है, आतंकियों ने किसी को बंधन नहीं बनाया है।'

और पढ़ें: अफगानिस्तान के शिया मस्जिद में आत्मघाती हमला, 20 की मौत

We brought families out of blocks. Troops are continuing with ops. It is a fidayeen attack.We don't have hostage situation: Lt Gen JS Sandhu pic.twitter.com/OWTyAVIBad

— ANI (@ANI) August 26, 2017

संधु ने कहा कि सुबह 2 आतंकी फेमिली क्वार्टर्स में घुस गए थे। मुठभेड़ में 2 सीआरपीएफ के जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं।

फिलहाल बिल्डिंग के अंदर जहां आतंकी छुपे हुए हैं वहीं पर 2 पुलिसकर्मी गए हैं, उनसे किसी तरह का कॉन्टेक्ट नहीं हो पा रहा है।