.

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हुई है। कुपवाड़ा के बाड़ी बहक और संगल इलाके में यह मुठभेड़ शुरू हुई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jul 2018, 11:25:17 PM (IST)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सुरक्षाबल के जवान जब कुपवाड़ा इलाके के हंदवाड़ा में में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे उसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसमें दो जवानों को गोली लग गई। एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया जबकि दूसरे को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक किसी आतंकवादी के मारे जाने की खबर नहीं है।

सेना के सूत्रों के मुताबिक सादु गंगा वन क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए कमांडो की पहचान 3 पारा रेजिमेंट के सिपाही मुकुल मीणा के रूप में हुई है। सूत्रों ने कहा है कि वनक्षेत्र में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद मंगलवार को सर्च अभियान शुरू किया गया था।

आतंकियो की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद जब इलाके को घेर कर सीआरपीएफ, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकी गोलीबारी करने लगे।

#FLASH One security personnel killed and one critically injured in an ongoing encounter between security forces and terrorists in Kupwara district's Handwara area

— ANI (@ANI) July 11, 2018

फायरिंग शुरू होने के बाद मौके पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान पहुंचे जो आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। 

वहीं बुधवार को ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक ग्रेनेड ब्लास्ट में 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए।

इससे पहले मंगलवार को शोपियां में हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। दोनों मारे गए आतंकियों में एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद कमांडर बाबर के रूप में हुई थी जो पाकिस्तानी मूल का था। वहीं दूसरा आतंकी की पहचान शोपियां जिले के समीर अहमद शेख के रूप में की गई थी।

शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ के दौरान प्रदर्शन में एक नागरिक की भी मौत हो गई थी और तकरीबन 21 लोग घायल हो गए थे।

और पढ़ें: मणिपुर में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन में 9 लोगों की मौत