.

LIVE: करुणानिधि की तबीयत में सुधार, अस्पताल के बाहर समर्थकों की आंखों में आए आंसू

डीएमके (द्रविड मुनेत्र कडगम) अध्यक्ष एम करुणानिधि को रविवार रात क्षणिक आघात लगने से एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई, लेकिन बाद में उनकी तबीयत में सुधार हो गया।

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jul 2018, 02:51:44 PM (IST)

चेन्नई:

डीएमके (द्रविड मुनेत्र कडगम) अध्यक्ष एम करुणानिधि को रविवार रात क्षणिक आघात लगने से एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई, लेकिन बाद में उनकी तबीयत में सुधार हो गया।

देर रात कावेरी हॉस्पिटल की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, करुणानिधि को क्षणिक आघात लगा था, लेकिन अब उनके वाइटल्स सामान्य हैं और विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा उनके स्वास्थ्य की गहन निगरानी की जा रही है।

मेडिकल बुलेटिन रात दस बजे जारी किया गया था। इस बीच डीएमके के हजारों कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे।

LIVE UPDATES:

कावेरी अस्पताल के बाहर करुणानिधि के समर्थकों की भीड़।

करुणानिधि से मिलने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीसामी ने कहा, 'कावेरी अस्पताल में मैं उनसे मिला हूं, वह अच्छे हैं और उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है।'

डीएमके कार्यकर्ता भारी तादाद में कावेरी अस्पताल के बाहर पहुंचे, करुणानिधि की तस्वीर के साथ रोते दिखे समर्थक।

DMK workers continue to gather outside Kauvery Hospital in Chennai where DMK Chief M #Karunanidhi is undergoing treatment. pic.twitter.com/Y98hwdh0RZ

— ANI (@ANI) July 30, 2018

चेन्नई के कावेरी अस्पताल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम, करुणानिधि का एक्सपर्ट टीम कर रही है इलाज।

Visuals of heavy security outside Kauvery Hospital in Chennai where DMK Chief M Karunanidhi is undergoing treatment. pic.twitter.com/6wQYmeEmlZ

— ANI (@ANI) July 30, 2018

करुणानिधि के बेटे और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कार्यकर्ताओं को शांति बनाए रखने और लोगों के लिए किसी भी तरह की असुविधा नहीं पैदा करने को कहा है।

कावेरी अस्पताल के बाहर सैकड़ों पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने समर्थकों पर लाठीचार्ज भी किया।

करुणानिधि के एक समर्थक ने कहा, 'पिछले तीन दिनों से हम यहां बिना भोजन और पानी के इंतजार कर रहे हैं। हम कुछ नहीं चाहते हैं हमें हमारा थलाइवा वापस कर दें। उन पर अभी तक क्यों नहीं कुछ कहा गया? हम उन्हें वापस चाहते हैं।'

रविवार रात एम के स्टालिन, बेटी कनिमोझी और परिवार के अन्य सदस्य अस्पताल पहुंचे थे। करुणानिधि को शनिवार को ही ब्लड प्रेशर बढ़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

गौरतलब है कि डीएमके अध्यक्ष और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि अपनी बीमारी की वजह से पिछले दो सालों से सार्वजनिक जगहों पर नहीं दिखाई पड़े हैं इसके बावजूद वे द्रविड पार्टी के मुख्य पद पर हैं।

करुणानिधि की तबीयत अक्टूबर 2016 से लगातार खराब है। दक्षिण की राजनीति में लंबे समय तक अपनी अलग पहचान रखने वाले करुणानिधि ने बीते शुक्रवार को बतौर पार्टी अध्यक्ष 50 साल पूरे किए थे।

और पढ़ें: असम में एनआरसी का अंतिम ड्राफ्ट आज होगा जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम