.

पुणे में बोले नरेंद्र मोदी : नोटबंदी पर किसानों को भ्रमित किया जा रहा है

इससे पहले गोवा और कर्नाटक के बेलगाम में प्रधानमंत्री मोदी ने 500, 1000 रुपये के नोटों के बंद किए जाने की आलोचना करने वालों और विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Nov 2016, 07:27:47 PM (IST)

highlights

  • किसान के पैसों पर कोई टैक्स नहीं लगेगा : पीएम मोदी
  • देश में कृषि अनुसंधान और पानी की कम लागत के साथ खेती पर जोर देने की जरूरत

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पुणे में मांजरी स्थित वंसतदादा शुगर इन्स्टीट्यूट (VSI) में 'शुगरकेन वैल्यू चेन- विजन 2025' कॉम्फ्रेंस का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने देश में कृषि संबंधिक अनुसंधान पर और जोर देने की बात कही। मोदी ने पिछले हफ्ते 500 और 1000 के नोट बंद किए जाने के सरकार के फैसले का भी जिक्र किया और कहा कि किसानों को भरमाने की कोशिश हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार कुछ लोग किसानों को ये कह कर भ्रमित कर रहे हैं कि अब जबकि उनका पैसा बैंक में जमा होगा, तो उस पर सरकार टैक्स लगाएगी। मोदी ने कहा कि सरकार की ऐसी कोई मंशा नहीं है।   

पढ़िए, और क्या कहा प्रधानमंत्री मोदी ने 

- नोटबंदी को हम 8 नवंबर से पहले लागू नहीं कर सकते थे क्योंकि इससे काला धन रखने वाले सावधान हो जाते

- किसानों को भ्रमित किया जा रहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किए गए हैं ताकि बैंकों में पैसों के जमा होने के बाद टैक्स लगाया जाए, ये गलत है। ऐसा कोई टैक्स नहीं लगाया जाना है। 

मेरे किसान भाइयों, आप बेफिक्र रहें। आप पर कोई टैक्स नहीं लगने वाला है। आप बेफिक्र रहे। ये देश आपका है। मोदी भी आपका है, भ्रम से बचें : पीएम मोदी

- वो दिन दूर नहीं जब देश की कृषि में तकनीक अहम किरदार निभाएगी

- दलहन की देश में बहुत जरूरत लेकिन पैदावर उतनी नहीं, गन्ने के साथ दाल की पैदावर पर रिसर्च की जरूरत 

- वैश्विक दुनिया में बांस की बहुत मांग है। देश में इसकी खेती पर ज्यादा जोर देना चाहिए

- गन्ना की खेती में पानी की लागत कम करने पर जोर देने की जरूरत

- दुनिया जिस गति से आगे बढ़ रही है, हम पीछे हैं। देश में अनुसंधान की कमी : पीएम मोदी

PM Narendra Modi speaking at the inauguration of International Conference on sugarcane value chain in Pune pic.twitter.com/yizTaIAYtC

— ANI (@ANI_news) November 13, 2016

- महाराष्ट्र का गन्ना किसान तेजी से माइक्रो इरिगेशन की ओर बढ़ा है। इससे लाभ हुआ है।

इससे पहले कर्नाटक के बेलगाम में लिंगायत एजुकेशन सोसाइटी के सौ साल पूरे होने के मौके और गोवा में मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और इलेक्ट्रॉनिक सिटी प्रॉजेक्ट के शिलान्यास पर मोदी ने नोटबंदी का विरोध कर रही पार्टियों और लोगों पर जमकर हमला बोला था। मोदी ने नोटबंदी का विरोध कर रही कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि 2जी और कोल स्कैम में करोड़ों खाने वाले 4000 रु. के लिए लाइन में खड़े हैं।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की चेतावनी, कहा बेईमान लोग सुन लें, मोदी 30 दिसंबर के बाद चुप नहीं बैठने वाला

गोवा में मोदी ने कहा कि उन्होंने कुर्सी पर बैठने के लिए जन्म नहीं लिया है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि बेईमानों को सजा देने के लिए अगर 50 दिन कष्ट झेलना पड़े तो वे सरकार का साथ दें।